Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Galaxy Racer भारत में स्पैनिश LALIGA और इटालियन Serie A का स्‍ट्रीमिंग पार्टनर बना

GXR Galaxy Racer दुबई स्थित ट्रांसमीडिया पावरहाउस गैलेक्सी रेसर (GXR) भारतीय उपमहाद्वीप में यूरोपीय फुटबॉल फैंस के लिए होम के रूप में उभरेगा। GXR ऐप ने 2024/25 सीजन की शुरुआत से स्पैनिश LALIGA इटालियन Serie A के साथ ही कोपा इटालिया और सुपरकोपा इटालियाना और French Ligue 1 मैकडॉनल्ड्स और Ligue 2 BKT की लाइव स्ट्रीम शुरू कर दी है।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 22 Sep 2024 03:20 PM (IST)
Hero Image
भारत में फ्री में देख पाएंगे फुटबॉल।

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। दुबई स्थित ट्रांसमीडिया पावरहाउस गैलेक्सी रेसर (GXR) भारतीय उपमहाद्वीप में यूरोपीय फुटबॉल फैंस के लिए होम के रूप में उभरेगा। GXR ऐप ने 2024/25 सीजन की शुरुआत से स्पैनिश LALIGA, इटालियन Serie A के साथ ही कोपा इटालिया और सुपरकोपा इटालियाना और French Ligue 1 मैकडॉनल्ड्स और Ligue 2 BKT की लाइव स्ट्रीम शुरू कर दी है।

नहीं देना होगा कोई पैसा

  • GXR ने 3 प्रमुख यूरोपीय लीगों के लिए आधिकारिक मीडिया राइट्स पार्टनरशिप हासिल की है।
  • अगले छह वर्षों के लिए स्पेनिश LALIGA में FC बार्सिलोना, रियल मैड्रिड CF और एटलेटिको डी मैड्रिड, एसी मिलान, जुवेंटस और Serie A के इंटर मिलान जैसे दिग्गज फुटबॉल क्लब शामिल हैं।
  • अगले चार वर्षों के लिए और कम से कम चार सीजन के लिए फ्रेंच लीग 1 मैकडॉनल्ड्स के PSG, ओलंपिक डी मार्सिले और ओलंपिक लियोनिस को नहीं भूलना चाहिए।
  • GXR भारत में फैंस के लिए इन तीन लीगों के मैचों को फ्री टू एयर आधार पर लाइव प्रसारित कर रहा है। GXR खुद को भारत में प्रमुख फुटबॉल प्‍लेटफॉर्म के रूप में स्थापित करने के लिए तैयार है।

भारत में हाई क्‍वालिटी फुटबॉल कंटेंट की मांग

गैलेक्सी रेसर (GXR) के CEO पॉल रॉय ने कहा, "फुटबॉल एक खेल से कहीं बढ़कर है। यह एक ऐसा जुनून है जिसे पूरे भारत में लाखों फैंस बड़े उत्साह से देखते हैं। भारत में हाई क्‍वालिटी वाले फुटबॉल कंटेंट की अधिक मांग है। GXR के सुपर ऐप के साथ हमारा टारगेट इस मांग को इस तरह से पूरा करना है जो पहले कभी नहीं किया गया। LALIGA, Serie A, Ligue 1 मैकडॉनल्ड्स और Ligue 2 BKT मैचों की लाइव और फ्री स्ट्रीमिंग करके, हम लाखों फैंस को विश्व स्तरीय फुटबॉल मैच दिखाएंगे। हम भारतीय दर्शकों को वास्तव में यूनिक फुटबॉल अनुभव प्रदान करेंगे।"

ये भी पढ़ें: Indian Women's Football Team Coach: संतोष कश्यप बने भारतीय महिला फुटबॉल टीम के नए हेड कोच

यूरोप की तीन सबसे बड़ी फुटबॉल लीगों के मीडिया राइट्स के साथ GXR अब भारत में सबसे बड़ा यूरोपीय फुटबॉल राइट्स होल्‍डर बनने जा रहा है। कंटेंट जल्द ही बंगाली, मलयालम और हिंदी सहित कई क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध होगा। इससे GXR को प्रमुख फुटबॉल बाजारों में एंट्री करने में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें: केन ने 'चौका' लगाकर तोड़ा रूनी का रिकार्ड, चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में सर्वाधिक गोल करने वाले इंग्लिश खिलाड़ी बने