Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cristiano Ronaldo: 32M सब्सक्राइबर्स, 12 वीडियो; 2 दिन में YouTube से करोड़ों कमा चुके हैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो

पुर्तगाल के फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 21 अगस्त को अपना यूट्यूब चैनल लॉन्च किया। उनके यूट्यूब चैनल का नाम यूआर - क्रिस्टियानो है। लॉन्‍च के बाद से ही दिग्‍गज फुटबॉलर का यूट्यूब चैनल एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ रहा है। ऐसे में फैंस के मन में सवाल उठ रहा है कि आखिर क्रिस्टियानो रोनाल्डो यूट्यूब से कितना पैसा कमा रहे हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 23 Aug 2024 07:41 PM (IST)
Hero Image
करोड़ों में कमा रहे हैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो। इमेज- रायटर

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पुर्तगाल के फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 21 अगस्त को अपना यूट्यूब चैनल लॉन्च किया। उनके यूट्यूब चैनल का नाम 'यूआर - क्रिस्टियानो' है। लॉन्‍च के बाद से ही दिग्‍गज फुटबॉलर का यूट्यूब चैनल एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ रहा है।

उन्‍होंने अपने चैनल पर अब तक 12 वीडियो पोस्‍ट किए हैं। रोनाल्‍डो के फैंस इन वीडियो पर जमकर प्‍यार लुटा रहे हैं। ज्‍यादातर वीडियो की ड्यूरेशन 1 से 3 मिनट है। इसके बाद भी इन वीडियो को मिलियन व्‍यू मिल चुके हैं। इतना ही नहीं 32 मिलियन से ज्‍यादा लोग उनके चैनल को सब्स्क्राइब कर चुके हैं।

कई रिकॉर्ड बना चुके हैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो

  • क्रिस्टियानो रोनाल्डो के यूट्यूब चैनल की हर वीडियो पर करीब 4 मिलियन व्‍यू हैं।
  • उनके 2 वीडियो तो 10 मिलियन और 3 वीडियो को 20 मिलियन व्‍यू मिल चुके हैं।
  • ओवरऑल चैनल व्यूज की बात करें तो यह 100 मिलियन को पार कर चुका है।
  • वह एक दिन में सर्वाधिक सब्सक्राइबर्स से लेकर सबसे ज्यादा व्यूज तक का रिकॉर्ड बना चुके हैं।
  • ऐसे में फैंस के मन में सवाल उठ रहा है कि आखिर क्रिस्टियानो रोनाल्डो यूट्यूब से कितना पैसा कमा रहे हैं।

करोड़ों में है क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कमाई

थिंकफिक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यूट्यूब चैनल प्रति 1 हजार व्यूज पर लगभग 6 अमेरिकी डॉलर (503 रुपये) तक देता है। वहीं हर 10 लाख (1 मिलियन) व्यूज पर 1200 (1 लाख रुपये) से 6000 (5 लाख रुपये) अमेरिकी डॉलर मिलते हैं। ऐसे में पुर्तगाली के फुटबॉलर 2 दिन में करोड़ों कमा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: Cristiano Ronaldo ने यूट्यूब चैनल लॉन्च करते ही बनाया बड़ा रिकॉर्ड, 90 मिनट के अंदर आए मिलियन से ज्यादा सबस्क्राइबर 

इतना ही नहीं क्रिस्टियानो रोनाल्डो को यूट्यूब की ओर से गोल्ड प्ले बटन मिल चुका है। उन्‍होंने इंस्‍टाग्राम पर इस बात की जानकारी दी। बता दें कि पुर्तगाली के फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के इंस्टाग्राम पर सबसे ज्‍यादा फॉलोअर्स हैं। इंस्टाग्राम पर उन्‍हें 676 मिलियन लोग फॉलो करते हैं।

ये भी पढ़ें: Cristiano Ronaldo: सब्सक्राइबर ही नहीं, इस मामले में भी तगड़ा रिकॉर्ड बना गए रोनाल्डो; क्या कोई तोड़ पाएगा?