Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup Qualifier: मनवीर सिंह ने दागा गोल, भारत ने कुवैत को रोमांचक मैच में 1-0 से दी मात

भारतीय टीम ने वर्ल्‍ड कप क्‍वालीफायर के दूसरे दौर में शानदार शुरुआत की। भारतीय फुटबॉल टीम ने मनवीर सिंह के गोल की बदौलत मेजबान कुवैत को 1-0 से मात दी। मनवीर ने मैच के 75वें मिनट में लालिनजुआला छांगते के क्रॉस पर बाएं पैर से दनदनाता हुआ शॉट लगाया जिसे कुवैती गोलकीपर के लिए रोकना असंभव साबित हुआ। इस जीत से भारत को 3 अंक मिले।

By AgencyEdited By: Abhishek NigamUpdated: Fri, 17 Nov 2023 06:13 PM (IST)
Hero Image
मनवीर सिंह के गोल के दम पर भारत ने कुवैत को हराया

कुवैत सिटी, प्रेट्र। मनवीर सिंह के गोल से भारतीय फुटबॉल टीम ने विश्व कप क्लाफीफायर के दूसरे दौर में विजयी शुरुआत करते हुए मेजबान कुवैत को 1-0 से हरा दिया।

जाबर अल अहमद इंटरनेशनल स्टेडियम में गुरुवार रात खेले गए मुकाबले में मनवीर ने मैच के 75वें मिनट में लालिनजुआला छांगते के क्रॉस पर बाएं पैर से दनदनाता हुआ शॉट लगाया, जिसे कुवैती गोलकीपर के लिए रोकना असंभव साबित हुआ।

Highlights 👉🏼 https://t.co/mqlUn22lpH#FIFAWorldCup 🏆 #BlueTigers 🐯 #IndianFootballpic.twitter.com/gD9lJ9beYW— Indian Football Team (@IndianFootball) November 17, 2023

मैच के अंतिम क्षणों में कुवैत की टीम को 10 खिलाड़‍ियों के साथ मैच खेलना पड़ा क्योंकि अतिरिक्त समय (90+4 मिनट) के चौथे मिनट में छांगते को पैर मारने के लिए उन्हें दूसरा येलो कार्ड दिखाया गया। इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

यह भी पढ़ें: सुनील छेत्री ने किया कमाल, भारत ने बांग्‍लादेश को रोमांचक मैच में दी मात

इस जीत के बाद भारतीय टीम ग्रुप ए में तीन अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। इससे पहले ये दोनों टीमें इस वर्ष जुलाई में सैफ चैंपियनशिप के फाइनल में भिड़ी थीं, जहां भारत ने पेनाल्टी शूटआउट में जीत दर्ज की थी।

भारत को अब अपना अगला मुकाबला 21 नवंबर को भुवनेश्वर में एशियन चैंपियन कतर के विरुद्ध खेलना है। भारत के ग्रुप में अफगानिस्तान भी है, जिसे कतर के विरुद्ध हार मिली। हर ग्रुप से शीर्ष दो टीमें 2027 एएफसी एशियन कप के लिए क्वालीफाई करेंगी।

यह भी पढ़ें: 10 खिलाड़‍ियों के साथ ईराक ने सेमीफाइनल में भारत को हराया, पेनल्‍टी शूटआउट से निकला फैसला