Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारतीय फुटबॉल टीम ने कायम की मिसाल, बालेश्‍वर हादसे के पीड़‍ितों को दान किए प्राइज मनी से 20 लाख रुपये

India Football team help to Balasore train accident victims भारतीय फुटबॉल टीम ने इंटरकॉन्टिनेंटल कप जीतने के बाद मिसाल कायम की है। भारतीय टीम को जो ईनामी राशि मिली है उसमें से 20 लाख रुपये उसने दान करके बालेश्‍वर हादसे में पीड़‍ितों की मदद की है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Mon, 19 Jun 2023 04:32 PM (IST)
Hero Image
India Football team donates 20 lakh rupees: भारतीय फुटबॉल टीम

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय फुटबॉल टीम ने लेबनान को 2-0 से मात देकर इंटरकॉन्टिनेंटल खिताब जीता। इस जीत पर ओडिशा सरकार ने भारतीय टीम को 1 करोड़ रुपये ईनामी राशि देने की घोषणा की। इसके बाद भारतीय फुटबॉल टीम ने जो फैसला लिया, उसने फैंस का दिल जीत लिया है।

भारतीय फुटबॉल टीम ने कोच इगोर स्‍टीमाक के नेतृत्‍व में प्राइज मनी के 20 लाख रुपये बालेश्‍वर हादसे में पीड़‍ितों को दान करने का फैसला लिया है। भारतीय फुटबॉल टीम ने ट्वीअ करके इसकी जानकारी दी है।

भारतीय फुटबॉल टीम ने ट्वीट किया, ''हम ओडिशा सरकार के आभारी हैं, जिन्‍होंने हमारी जीत के बाद टीम को ईनामी राशि दी। इसके बाद ड्रेसिंग रूम में हमने सर्वसम्मति से फैसला लिया कि उस ईनामी राशि में से 20 लाख रुपये का दान करेंगे, जो कि उन परिवारों के लिए राहत और रिहैब का काम करेंगे, जिनका इस महीने की शुरुआत में दुर्भाग्‍यवश ट्रेन हादसे में नुकसान हुआ।''

In what was an instant and collective decision by the dressing room, we’ve decided to donate Rs. 20 lakh of that money towards relief and rehabilitation… pic.twitter.com/l2SbRzUeKJ— Indian Football Team (@IndianFootball) June 19, 2023

इसमें आगे कहा गया, ''लोगों ने जो नुकसान झेला, उसकी भरपाई कोई नहीं कर सकता, लेकिन हमें उम्‍मीद है कि यह रकम मुश्किल के समय में परिवारों को छोटी मदद दिलाएगी।'' भारतीय फुटबॉल टीम के इस कदम की जमकर तारीफ हो रही है।

याद दिला दें कि कप्तान सुनील छेत्री और लालियानजुआला छांगते के गोल के दम पर भारत ने इंटरकांटिनेंटल कप के फाइनल में रविवार को लेबनान को 2-0 से हराकर इंटरकांटिनेंटल कप ट्रॉफी जीती। भारत ने दूसरी बार यह खिताब जीता है। 2018 में भारत ने उद्घाटन टूर्नामेंट में कीनिया को हराकर ट्रॉफी जीती थी। 2019 में भारत चौथे स्थान और अंतिम स्थान पर रहा था।