Move to Jagran APP

Manolo Marquez: स्टिमक ने भारत के नए फुटबॉल कोच मनोलो मार्केज को दी चेतावनी

भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने सोमवार को अपने उत्तराधिकारी मनोलो मार्केज को चेतावनी दी कि आगे की यात्रा आसान नहीं होगी। उन्होंने हालांकि इस पद के लिए स्पेन के पूर्व खिलाड़ी का समर्थन करते हुए कहा कि उनके पास अच्छा परिणाम देने की काबिलियत है।स्टिमक 1998 में विश्व कप के सेमीफाइनल तक का सफर तय करने वाली क्रोएशियाई टीम के सदस्य थे।

By Jagran News Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 23 Jul 2024 11:57 AM (IST)
Hero Image
Manolo Marquez: स्टिमक ने भारत के नए फुटबॉल कोच मनोलो मार्केज को दी चेतावनी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने सोमवार को अपने उत्तराधिकारी मनोलो मार्केज को चेतावनी दी कि आगे की यात्रा 'आसान नहीं होगी'। उन्होंने हालांकि इस पद के लिए स्पेन के पूर्व खिलाड़ी का समर्थन करते हुए कहा कि उनके पास अच्छा परिणाम देने की काबिलियत है।स्टिमक 1998 में विश्व कप के सेमीफाइनल तक का सफर तय करने वाली क्रोएशियाई टीम के सदस्य थे।

उन्हें अपेक्षाकृत आसान ड्रा मिलने के बावजूद 2026 फीफा विश्व कप क्वालीफायर के तीसरे दौर के लिए क्वालीफाई करने में भारत की विफलता के बाद पिछले महीने बर्खास्त कर दिया गया था।

स्टिमक ने एक्स पर लिखा,

'प्रिय मनोलो, भारत का नया मुख्य कोच नियुक्त होने पर बधाई। यह यात्रा आसान नहीं होगी, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों के साथ आपका अनुभव बताता है कि आप 'ब्लू टाइगर्स' को अगले स्तर पर ले जाने के लिए सबसे उपयुक्त हैं। शुभकामनाएं। मेरे दोस्त।'

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) की कार्यकारी समिति की शनिवार को 55 वर्ष के मार्केज को कोच नियुक्त किया। एआईएफएफ ने बताया कि मार्केज 2024-25 सत्र में एफसी गोआ के मुख्य कोच के रूप में अपनी भूमिका जारी रखेंगे।

यह भी पढ़ें: 

वह पूर्णकालिक आधार पर राष्ट्रीय टीम का कोच बनने से पहले दोनों जिम्मेदारियों को एक साथ संभालेंगे। यूएफा प्रो लाइसेंस धारक इस कोच के कार्यकाल का एआइएफएफ द्वारा खुलासा नहीं किया गया है। भारत के मुख्य कोच के रूप में उनका पहला कार्यभार अक्टूबर में वियतनाम में तीन देशों की टूर्नामेंट से होगा। इसमें तीसरी टीम लेबनान की है।