Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फुटबॉल जगत में फैली शोक की लहर, मैच के दौरान बेहोश हुए उरुग्वे के फुटबॉलर की मौत

फुटबॉल जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। उरुग्‍वे के खिलाड़ी जुआन इजिक्‍वार्डो का मंगलवार को निधन हो गया। वह पांच दिन पहले मैच के दौरान मैदान पर गिरकर बेहोश हो गए थे। फिर 27 साल के फुटबॉलर को साउ पाउलो के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। अस्‍पताल से जानकारी मिली कि इजिक्‍वार्डो का निधन दिल की धड़कन रुकने के कारण हुआ।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Updated: Wed, 28 Aug 2024 07:47 PM (IST)
Hero Image
उरुग्‍वे के फुटबॉलर मैदान पर बेहोश हो गए थे

एपी, साओ पाउलो। उरुग्वे के फुटबॉलर जुआन इजिक्वार्डो का मंगलवार को निधन हो गया। इजिक्वार्डो पांच दिन पहले मैच के दौरान मैदान पर गिरकर बेहोश हो गए थे, जिसके बाद उन्हें साउ पाउलो के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अस्पताल की ओर से बताया गया कि स्थानीय समयानुसार 27 वर्षीय इजिक्वार्डो की दिल की धड़कन रुकने से निधन हुआ। बीते गुरुवार को नेशनल फुटबॉल क्लब के लिए खेलने वाले इजिक्वार्डो कोपा लिबर्टाडोरेस मैच के दौरान मैदान पर गिर गए थे।

यह घटना खेल के 84वें मिनट में घटी, जिसमें वह किसी अन्य खिलाड़ी के संपर्क के बिना ही गिर गए। उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इंटर मियामी के स्ट्राइकर व उरुग्वे के पूर्व खिलाड़ी लुइस सुआरेज ने इजिक्वार्डो के निधन पर दुख जताते हुए कहा, ''उनके परिवार के दर्द को समझना मुश्किल है। उनकी आत्मा को शांति मिले। मैं उनके परिवार और दोस्तों के लिए बहुत सारी शक्ति की कामना करता हूं।''

यह भी पढ़ें: चीन फुटबॉल संघ के पूर्व अधिकारी को सुनाई गई 11 साल की सजा, 4 साल के कार्यकाल में ली 1.7 मिलियन डॉलर की रिश्वत

यह भी पढ़ें: कनाडा महिला फुटबॉल टीम की कोच हुई सस्‍पेंड, विरोधी टीम की कर रही थी जासूसी