Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

किलियन एमबापे नहीं खेल पाएंगे पेरिस ओलंपिक, फ्रांस की फुटबॉल टीम से हुए बाहर, वर्ल्ड चैंपियन फुटबॉलर के साथ कोच ने कर दिया बड़ा खेल

हेनरी और यहां तक कि फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भी चाहते थे कि एमबापे पुरुष ओलंपिक टीम का हिस्सा बनें लेकिन उन्हें 25 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया। पेरिस सेंट जर्मेन को एक स्वतंत्र एजेंट के रूप में छोड़ने के बाद एमबापे के रीयल मैड्रिड से जुड़ने की उम्मीद की जा रही है। एमबापे ने सेलेक्शन को लेकर कहा है कि ये उनके हाथ में नहीं।

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 03 Jun 2024 06:17 PM (IST)
Hero Image
किलियन एमबापे को नहीं मिली फ्रांस टीम में जगह

 एपी, पेरिस: स्टार खिलाड़ी किलियन एमबापे पेरिस ओलंपिक में फ्रांस के लिए नहीं खेलेंगे क्योंकि उन्हें सोमवार को थियेरी हेनरी की इन खेलों के लिए अस्थायी टीम में जगह नहीं मिली। विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे एमबापे ने अपने देश में होने वाले ओलंपिक में खेलने की इच्छा व्यक्त की थी।

हेनरी और यहां तक कि फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भी चाहते थे कि एमबापे पुरुष ओलंपिक टीम का हिस्सा बनें लेकिन उन्हें 25 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया। पेरिस सेंट जर्मेन को एक स्वतंत्र एजेंट के रूप में छोड़ने के बाद एमबापे के रीयल मैड्रिड से जुड़ने की उम्मीद की जा रही है।

यह भी पढ़ें- 'मैं वर्ल्ड कप देखना भी नहीं चाहता हूं..., राजस्थान रॉयल्स के स्टार Riyan Parag ने दिया चौंकाने वाला बयान

'मेरे हाथ में नहीं'

विश्व कप, यूरोपीय चैंपियनशिप और कोपा अमेरिका जैसे अधिकांश अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों के विपरीत,क्लबों को अपने खिलाडि़यों को ओलंपिक टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति देने की आवश्यकता नहीं है। एमबापे फ्रांस के लिए यूरो टूर्नामेंट में खेलने के लिए तैयार थे, पेरिस में उनकी भागीदारी का मतलब यह होगा कि उन्हें ऑफ सीजन के दौरान ब्रेक मिलने की संभावना नहीं होगी। एमबापे ने कहा कि मैं ओलंपिक में खेलना चाहता हूं। मेरी हमेशा से यही महत्वाकांक्षा रही है। मैंने हमेशा कहा है कि मैं जाना चाहता हूं, लेकिन यह मेरे हाथ में नहीं है।"

दिखा चुके हैं जलवा

एमबापे को मौजूदा समय के महान फुटबॉलरों में गिना जाता है। फ्रांस की टीम ने जब साल 2018 में रूस में आयोजित फीफा वर्ल्ड कप जीता था तब वह टीम का अहम हिस्सा थे। उन्हें क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी के बाद की जेनरेशन के स्टार कहा जाता है। और उन्होंने इस बात की उम्मीद भी जगाई है कि वह विश्व फुटबॉल पर राज करने का दम रखते हैं।

यह भी पढ़ें- AFG vs UGA T20 world cup 2024: भारत में कब, कहां और कैसे देख सकते हैं अफगानिस्तान-यूगांडा का मैच? जानिए पूरी डिटेल्स