Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Messi की FIFA World Cup 2022 में पहनी हुई जर्सी की हुई नीलामी, न्यूयॉर्क में 7.8 मिलियन में हुई सोल्ड

लियोनेल मेस्सी ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 के मैचों दौरान जो छह जर्सियां पहनी थी गुरुवार को न्यूयॉर्क में उनकी नीलामी हुई। मेसी की यह जर्सियां 7.8 मिलिन डॉलर की भारी कीमत पर बिकी। यह इस साल की सबसे कीमती खेल की नीलामी बनी है। इन छह जर्सियों में वह जर्सी भी शामिल है जिसे मेसी ने कतर में फाइनल मैच में फ्रांस के खिलाफ पहले हॉफ में डाला था।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 15 Dec 2023 03:43 PM (IST)
Hero Image
यह जर्सियां 7.8 मिलि.न डॉलर की भारी कीमत पर बिकी फोटो- एकेस

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। लियोनेल मेस्सी ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 के मैचों दौरान जो छह जर्सियां पहनी थी गुरुवार को न्यूयॉर्क में उनकी नीलामी हुई। ऐसे में मेसी की यह जर्सियां 7.8 मिलिन डॉलर की भारी कीमत पर बिकी। 

सबसे महंगी खरीदी गई मेसी की जर्सी-

सोथबी, (जहां नीलामी हुई ) के हेड ने बताया कि मेसी की इन जर्सियों के सेट कीमत ने उनसे जुड़ी किसी भी चीज की नीलामी की कीमत को पीछे थोड़ दिया है। ऐसे में यह इस साल की सबसे कीमती खेल की नीलामी बन गई है। ऐसे में इन छह जर्सियों में वह जर्सी भी शामिल है, जिसे मेसी ने कतर में हो रहे फाइनल मैच में फ्रांस के खिलाफ पहले हॉफ में डाला था। 

क्या बोले म्यूजिम के प्रमुख-

सोथबी के मार्डन मयूजिम वस्तुओं के प्रमुख ब्रह्म वाचर ने कहा कि "ये ऐतिहासिक शर्ट न केवल खेल के इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण पलों में से एक है बल्कि फुचबॉल के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी के करियर के सर्वश्रेष्ठ पल से जुड़ा हुआ है।" 

— INTER MIAMI FR (@IntermiamiFR_) December 14, 2023

ये भी पढ़ें:- लियोनेल मेसी के विश्व कप फाइनल की जर्सी की होगी नीलामी, कतर को चौंकाने उतरेगी भारतीय फुटबॉल टीम

अब तक की सबसे महंगी बिकने वाली जर्सी-

इससे पहले 1998 में एनबीए फाइनल के उद्घाटन गेम में माइकल जॉर्डन द्वारा पहनी गई जर्सी अब तक की सबसे महंगी गेम-पहनने वाली स्पोर्ट् वस्तु के रूप में खरीदी गई है, जो पिछले साल 10.1 मिलियन डॉलर की खरीदी गई थी। 

ये भी पढ़ें:- India vs Qatar: कतर ने दिखाया 'टॉप क्लास' खेल, एकतरफा मैच में भारतीय टीम को 3-0 से दी मात