Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lionel Messi on Retirement: मेसी अभी नहीं लेंगे संन्यास, बोले- विश्व चैंपियन के रूप में और मैच खेलना चाहता हूं

Lionel Messi on Retirement मेसी ने कहा कि वे अभी विश्वविजेता के रूप में कुछ और मैच खेलना चाहते हैं। बता दें कि पहले मेसी ने कहा था कि कतर में ये टूर्नामेंट उनका आखिरी विश्व कप होगा।

By Mahen KhannaEdited By: Updated: Mon, 19 Dec 2022 06:57 AM (IST)
Hero Image
लियोनेल मेस्सी ने संन्यास न लेने की कही बात।

दोहा, एजेंसी। फीफा विश्व कप में अर्जेंटीना की जीत के बाद गोल्डन बॉल विजेता लियोनल मेस्सी ने संन्यास  (रिटायरमेंट) को लेकर एकबार फिर अपना मन बदला है। मेसी ने कहा कि वे अभी विश्वविजेता के रूप में कुछ और मैच खेलना चाहते हैं। बता दें कि पहले मेसी ने कहा था कि कतर में ये टूर्नामेंट उनका आखिरी विश्व कप होगा और वे इस फाइनल को आखिरी मैच के रूप में खेलेंगे।

विश्व विजेता के रूप में खेलना चाहता हूं

मेसी का अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास को लेकर विचार बदल गया है। रविवार को फ्रांस पर 4-2 से पेनेल्टी शूटआउट में जीत पाकर मेसी ने कहा कि मैं इस ट्रॉफी को अर्जेंटीना ले जाना चाहता हूं और बाकी सभी के साथ इसका लुत्फ उठाना चाहता हूं। मेसी ने आगे कहा कि मैं अभी विश्व विजेता के रूप में खेलना चाहता हूं।

अर्जेंटीना ने फ्रांस को शूटआउट में 4-2 से दी मात

विश्व कप के सबसे रोमांचक खिताबी मुकाबले में लियोनल मेसी की अर्जेंटीना ने पेनाल्टी शूटआउट में गत चैंपियन फ्रांस को 4-2 से पराजित कर तीसरी बार विश्व कप जीता। इस मैच में गोल की हैट्रिक भले ही फ्रांस के 10 नंबरी एमबापे ने मारी, लेकिन सपना फाइनल में दो गोल मारने वाले अर्जेंटीना के 10 नंबरी मेसी का पूरा हुआ। मेसी ने अपने अंतिम विश्व कप में अर्जेंटीना को 36 साल बाद विश्व कप ट्राफी दिलाने का सपना पूरा कर दिखाया।

मेसी ने बनाए रिकार्ड

अर्जेंटीना की जीत के साथ ही लियोनल मेसी ने फाइनल में कई इतिहास रचे। सबसे बड़ी बात उन्होंने दो बार गोल्डन बाल जीत ली है। विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए दिया जाने वाला गोल्डन बाल दो बार जीतने वाले मेसी एकमात्र खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले 2014 में जर्मनी से हार के बावजूद लियोन मेसी को उस विश्व कप में गोल्डन बाल दिया गया था। 

यह भी पढ़ें- कोरोना से ठीक हुए मरीजों में हार्ट अटैक और मौत ज्यादा होने की बात गलतः पटना एम्स की रिसर्च