Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खिलाड़ियों को दांत से काटने वाले फुटबॉलर Luis Suarez की विदाई रही फीकी, आखिरी मैच में न मिली जीत, न कर सके गोल

लुइस सुआरेज इंटरनेशनल फुटबॉल में उरुग्वे के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। लेकिन ये दिग्गज अपने आखिरी मैच में गोल नहीं कर सका और न ही अपनी टीम को जीत दिला सका। अपने देश के लिए इस खिलाड़ी ने कुल 143 मैच खेले और 69 गोल किए। सुआरेज इस समय अमेरिका की मेजर लीग सॉकर में खेल रहे हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 07 Sep 2024 05:38 PM (IST)
Hero Image
लुइस सुआरेज ने इंटरनेशनल फुटबॉल को कहा अलविदा

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। उरुग्वे के बेहतरीन फुटबॉलर लुइस सुआरेज अपने आखिरी इंटरनेशनल मैच में कमाल नहीं कर सके। पैराग्वे के खिलाफ खेले गए मैच में वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। साउथ अमेरिका 2026 वर्ल्ड कप क्वालिफाइंग चरण का ये मैच गोल रहित ड्रॉ पर खत्म हुआ। सुआरेज ने मैच से पहले ही सोमवार को बता दिया था कि पैराग्वे के खिलाफ मैच उनका आखिरी इंटरनेशनल मैच होगा।

इसी के साथ सुआरेज का 17 साल का लंबा इंटरनेशनल करियर खत्म हो गया। उनकी कोशिश थी कि वह अपने आखिरी मैच को यादगार बनाए और इसमें गोल करते हुए टीम को जीत दिलाएं। हालांकि, वह काफी कोशिश के बाद भी ऐसा नहीं कर सके।

यह भी पढ़ें- Nations League: क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने दागा अपने करियर का 900वां गोल, पुर्तगाल को दिलाई यादगार जीत

देश के टॉप स्कोरर

सुआरेज ने अपने करियर का अंत इंटरनेशनल स्टेज पर देश के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी के तौर पर किया है। सुआरेज ने 143 इंटरनेशनल मैचों में कुल 69 गोल किए। अब उरुग्वे की टीम को सुआरेज की सेवाएं नहीं मिलेंगी। पैराग्वे के खिलाफ खेले गए मैच में उरुग्वे ने 65 फीसदी गेंद अपने पास रखी, लेकिन उसके खिलाड़ी अपनी विपक्षी टीम के शानदार डिफेंस का तोड़ नहीं निकाल सके।

काटने के लिए मशहूर

सुआरेज बार्सिलोना, लिवरपूल जैसे क्लबों के लिए भी खेल चुके हैं। इस समय वह मेजर लीग सॉकर में इंटर मियामी के लिए खेल रहे हैं। सुआरेज का करियर विवादों से भरा रहा। वह अपने बेहतरीन खेल के अलावा खिलाड़ियों को दांत से काटने के लिए भी जाने जाते थे। मैदान बार उन्होंने अपनी विरोधी टीम के खिलाड़ियों को काटा है जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा है।

यह भी पढ़ें- Luis Suarez Retirement: उरुग्‍वे के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर लुई सुआरेज ने लिया संन्‍यास, वर्ल्‍ड कप विवाद के कारण फैंस को हमेशा रहेंगे याद