Move to Jagran APP

Paris Olympics 2024: पेरिस में अर्जेंटीना टीम से हुई लूटपाट, विवादास्पद मैच से पहले ही हुआ बवाल

पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत में ही सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं। अर्जेंटीना फुटबॉल टीम के साथ जो कुछ हुआ है उसने सभी को परेशानी में डाल दिया है। मोरक्को के साथ मैच में हुए विवाद ने तो सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा ही अब टीम के कोच ने एक और खुलासा करते हुए बताया है कि मैच से पहले ही टीम के साथ लूटपाट हो गई थी।

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 26 Jul 2024 09:02 AM (IST)
Hero Image
अर्जेंटीना फुटबॉल टीम की पेरिस ओलंपिक की शुरुआत अच्छी नहीं रही है

 पेरिस, एपी: अर्जेंटीना के फुटबॉल कोच जेवियर माशेरानो ने बताया कि मोरक्को के विरुद्ध विवादास्पद मैच से पूर्व उनके ओलंपिक ट्रेनिंग बेस में लूटपाट हो गई। अर्जेंटीना के ओलंपिक दल ने गुरुवार को लियोन में मामले की शिकायत दर्ज कराई।

माशेरानो ने बताया, "ओलंपिक मैच से कुछ ही देर पहले ट्रेनिंग के दौरान बेस में लूटपाट हुई। ऐसे घटनाक्रम नहीं होने चाहिए। मिडफील्डर थिआगो अल्माडा की घड़ी भी लूटे गए सामान में शामिल है।"

यह भी पढ़ें- Paris Olympics 2024: ऐतिहासिक ओपनिंग सेरेमनी के साथ होगी शुरुआत, सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने उतरेंगे भारतीय एथलीट

अच्छी नहीं रही शुरुआत

2004 और 2008 की स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना टीम के लिए ओलंपिक की शुरुआत अच्छी नहीं रही। बुधवार को मैच के दौरान स्टापेज टाइम के 16वें मिनट में क्रिस्टियन मेडिना के आए बराबरी वाले गोल के बाद मोरक्को के प्रशंसक मैदान में घुस गए थे। उन्होंने लगभग दो घंटे हंगामा किया और इस बीच मैच रुका रहा। अंत में प्रशंसकों को बाहर निकालने के बाद मैच पूरा हो सका।

हालांकि, यह गोल वीएआर जांच के बाद खारिज कर दिया गया और मोरक्को ने मैच 2-1 से जीत लिया। अर्जेंटीना के फुटबॉल महासंघ ने बुधवार को फीफा से विरोध जताते हुए कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए जो भी आवश्यक होगा वह करेंगे।

सुरक्षा पर सवाल

अर्जेंटीना के साथ पेरिस में जो हुआ है उससे टीम की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं। पेरिस में हजारों खिलाड़ी ओलंपिक में हिस्सा लेने पहुंचे हैं और ऐसे में ट्रेनिंग में इस तरह की घटना हो जाना बहुत बड़ी बात है। पेरिस ओलंपिक के आयोजकों के लिए ये चिंता की बात है। साथ ही ये दूसरी टीमों में भी डर का माहौल पैदा कर सकता है।

यह भी पढ़ें- Olympics 2024: टोक्यो से आगे, पेरिस की ओर भारत, एक क्लिक में पाएं ओलंपिक 2024 की पूरी जानकारी