Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लीग-1 में नेमार के गोल से जीता पीएसजी, मार्सिले की टीम को 1-0 से शिकस्त दी

नेमार ने इस सत्र में लीग-1 में अपना नौवां गोल दागा। नेमार ने इसके अलावा सत्र में सात गोल करने में मदद भी की है। पीएसजी इस सत्र में अभी तक हारा नहीं है और टीम 11 मैचों में नौ जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है।

By Jagran NewsEdited By: Sanjay SavernUpdated: Mon, 17 Oct 2022 08:13 PM (IST)
Hero Image
नेमार के एकमात्र गोल से पीएसजी को जीत मिली (एपी फोटो)

पेरिस, एपी। सुपरस्टार स्ट्राइकर नेमार के एकमात्र गोल की मदद से पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने फ्रांस की लीग-1 में 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही मार्सिले की टीम को 1-0 से शिकस्त दी। नेमार ने 45+2वें मिनट में गोल करके टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। दूसरे हाफ में सैमुअल जीगोट 72वें मिनट में रेड कार्ड दिखाया गया जिसके कारण मार्सिले की टीम को इसके बाद शेष मैच 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा।

मार्सिले के खिलाड़ी मैच में वापसी करने के लिए दूसरे हाफ में गोल करने के लिए जूझते रहे, लेकिन उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी। पीएसजी ने एक गोल के अंतर से मैच अपने नाम किया। नेमार ने इस सत्र में लीग-1 में अपना नौवां गोल दागा। नेमार ने इसके अलावा सत्र में सात गोल करने में मदद भी की है। पीएसजी इस सत्र में अभी तक हारा नहीं है और टीम 11 मैचों में नौ जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है। पीएसजी ने दूसरे स्थान पर काबिज लोरिएंट पर तीन अंकों की बढ़त बना ली है। मार्सिले की यह लगातार दूसरी हार है और चौथे स्थान पर आ गया। वह पीएसजी से छह अंक पीछे है।

पीएसजी की टीम इस मैच को बड़े अंतर से जीत सकती थी, लेकिन मार्सिले के गोलकीपर पाउ लोपेज ने आठ बार गोल के बचाव किए जिससे पीएसजी बड़े अंतर से जीत दर्ज नहीं कर पाया। जब पीएसजी और मार्सिले के बीच जब मैच होता है तो उसे ''ली क्लासिक'' कहा जाता है क्योंकि दोनों क्लब फ्रांस के सबसे सफल फुटबाल क्लब है। नेमार हुए पेश : इस मैच के खत्म होने के बाद नेमार बार्सिलोना कोर्ट पहुंचे।

इस दौरान उनके विरुद्ध चल रहे मामले की सुनवाई के दौरान वह मौजूद रहे। ब्राजील के फारवर्ड नेमार के 2013 में सांतोस से बार्सिलोना क्लब ट्रांसफर होने के दौरान उन पर लगे धोखेबाजी तथा भ्रष्टाचार के मामले में सुनवाई शुरू हुई है और शिकायतकर्ता ब्राजील की निवेश कंपनी डीआइएस ने नेमार पर पांच साल की सजा देने की मांग की है। यह मामला डीआइएस की शिकायत पर शुरू हुआ है। नेमार जब सांतोस में थे तो डीआइएस के पास उनके 40 फीसद अधिकार थे।