Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India vs Qatar: कतर ने दिखाया 'टॉप क्लास' खेल, एकतरफा मैच में भारतीय टीम को 3-0 से दी मात

फीफा वर्ल्ड कप 2026 के क्वालिफायर के दूसरे राउंड में कतर के टॉप क्लास खेल के आगे भारतीय फुटबॉल टीम चारों खाने चित हुई। भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में कतर ने सुनील छेत्री की अगुआई वाली भारतीय टीम को एकतरपा अंदाज में 3-0 से हार का स्वाद चखाया। भारतीय खिलाड़ियों ने गोल दागने का भरपूर प्रयास किया लेकिन वह कतर के डिफेंस को नहीं भेद सके।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 21 Nov 2023 09:37 PM (IST)
Hero Image
India vs Qatar: कतर ने भारत को 3-0 से दी मात

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। फीफा वर्ल्ड कप 2026 के क्वालिफायर के दूसरे राउंड में कतर के टॉप क्लास खेल के आगे भारतीय फुटबॉल टीम चारों खाने चित हुई। भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में कतर ने सुनील छेत्री की अगुआई वाली भारतीय टीम को एकतरपा अंदाज में 3-0 से हार का स्वाद चखाया। भारतीय खिलाड़ियों ने गोल दागने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन वह कतर के डिफेंस को नहीं भेद सके।

कतर की धमाकेदार जीत

कतर के लिए मैच की शुरुआत ही बेहद दमदार रही। मुकाबले के चौथे मिनट में ही मुस्तुफा मेशाल ने बेहतरीन शॉट लगाते हुए गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचा दिया। कतर की टीम पहले हाफ में इस बढ़त को बरकरार रखने में सफल रही। भारतीय टीम ने काफी अटैकिंग अप्रोच अपनाई, पर वह कतर के डिफेंस को नहीं भेद सके।

दूसरे हाफ के शुरू होते ही कतर की ओर से एक और गोल आया। टीम के लिए यह गोल 46वें मिनट में मोएज अली ने दागा। कतर के बेहतरीन खेल के आगे सुनील छेत्री की टीम पूरी तरह से बैकफुट पर नजर आई। मैच के 86वें मिनट में कतर की ओर से मैच का तीसरा गोल युसूफ अब्दसिराग ने भारत के डिफेंस को भेदते हुए किया। युसूफ के इस गोल ने कतर की जीत पर मुहर लगा दी। भारतीय खिलाड़ी लाख कोशिशों के बावजूद मैच में एक भी गोल नहीं कर सके।

यह भी पढ़ेंStop Clock Rule: बल्लेबाजों को मुफ्त में मिल जाएंगे 5 रन, देरी करने पर गेंदबाजी टीम पर लगेगी पेनल्टी; ICC ने किया नए नियम का एलान

जीत से किया था भारत ने आगाज

हालांकि, भारत ने टूर्नामेंट का आगाज जोरदार जीत के साथ किया था। टीम ने अपने पहले मैच में कुवैत को धूल चटाई थी। यही वजह थी कि हर किसी को भारतीय टीम से कतर के खिलाफ दमदार प्रदर्शन की उम्मीद थी। कतर ने अपने आखिरी मैच में अफगानिस्तान को 8-1 से रौंदा था। कतर ने अपनी शानदार फॉर्म को भारत के खिलाफ भी जारी रखा। कतर के खिलाफ भारत का डिफेंस काफी कमजोर नजर आया, जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा।