Move to Jagran APP

SAFF Championship 2023: आखिरी 9 मिनट में भी दूसरा गोल नहीं कर सका भारत, कुवैत ने 1-1 पर खत्म किया मैच

SAFF championship India vs Kuwait भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के उम्दा प्रदर्शन के बावजूद भारत को आखिरी ग्रुप मैच में मंगलवार को कुवैत से 1-1 से ड्रॉ पर मैच समाप्त किया। भारत का सेमीफाइनल में लेबनान से मुकाबला होगा। सुनील छेत्री ने पहले हाफ में इंजुरी टाइम में गोल करके भारत का खाता खोला। दूसरे हाफ में कुवैत ने गोल दागा।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 28 Jun 2023 01:23 AM (IST)
Hero Image
SAFF championship Semi Final India vs Kuwait football match report. Image Twitter
नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एसएफएफ चैंपियनशिप 2023 (SAFF championship India vs Kuwait) के ग्रुप ए में भारत का मंगलवार रात को कुवैत से भिड़ंत हुई। यह मैच 1-1 पर ड्रा रहा। भारत का सेमीफाइनल में लेबनान से मुकाबला होगा।

इससे पहले भारत ने दो मुकाबलों में पाकिस्तान और नेपाल को बुरी तरह से हार का स्वाद चखाया था। भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया था और नेपाल को 2-0 से रौंदा था।  

भारत और कुवैत के बीच ग्रुप का आखिरी लीग मैच खेला गया। 24 मिनट का खेल पूरा होने तक किसी टीम की ओर से कोई गोल नहीं हुआ है। 45+2 मिनट में कप्तान सुनील छेत्री ने अपने शानदार गोल से भारत को दिलाई बढ़त दिलाई।  

कप्तान सुनील छेत्री का दमदार प्रदर्शन  

हाफ टाइम पूरा होने तक भारत 1-0 से आगे रहा। छेत्री ने अपने इस गोल से नए रिकॉर्ड बनाए। अब छेत्री ने एसएएफएफ चैंपियनशिप में अली अशफाक के 23 गोल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। साथ ही छेत्री ने भारत के लिए 92वां गोल किया। इस सीजन में यह भारतीय कप्तान का पांचवां गोल है।

दूसरे हाफ में कुवैत की टीम भारतीय टीम पर दबाव बनाते हुए आगे बढ़ी। अनवर अली ने 92वें मिनट में आत्मघाती गोल खा लिया। इससे भारत की 1-0 की बढ़त खत्म हो गई और उसे ड्रॉ पर मजबूर होना पड़ा।

कोच इगोर स्टिमक को रेड कार्ड

दूसरे हाफ के मैच में भारत के मुख्य कोच इगोर स्टिमक को टूर्नामेंट में दूसरी बार रेड कार्ड मिला। वह मैच अधिकारियों से बहस करते दिखे और 81वें मिनट में उन्हें रेफरी ने रेडकार्ड दिखाया। इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान भी उन्हें रेड कार्ड मिला था। भारत के रहीम अली और कुवैत के अल कल्लाफ को भी  रेड कार्ड दिखाया गया।