Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN Asian Games 2023: सुनील छेत्री ने किया कमाल, भारत ने बांग्‍लादेश को रोमांचक मैच में दी मात

भारत ने एशियन गेम्‍स 2023 में शुक्रवार को बांग्‍लादेश को 1-0 से मात दी। भारतीय फुटबॉल टीम के कप्‍तान सुनील छेत्री ने पेनल्‍टी को गोल में तब्‍दील करके अपनी टीम को जीत दिलाई। सुनील छेत्री ने मैच के 85वें मिनट में गोल दागकर भारत को निर्णायक बढ़त दिलाई थी। भारत को इससे पहले चीन के हाथों 1-5 की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Thu, 21 Sep 2023 05:38 PM (IST)
Hero Image
सुनील छेत्री ने 85वें मिनट में गोल करके भारत को जीत दिलाई

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम ने शुक्रवार को एशियन गेम्‍स 2023 में बांग्‍लादेश को 1-0 से मात दी। भारतीय फुटबॉल टीम के कप्‍तान सुनील छेत्री ने 85वें मिनट में पेनल्‍टी को गोल में तब्‍दील करके भारत की जीत तय की। इससे पहले भारत को चीन के हाथों 1-5 की करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी थी।

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने नॉकआउट की अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रखा है। बता दें कि 39 साल के सुनील छेत्री ने 85वें मिनट में मिली पेनल्‍टी का पूरा फायदा उठाया। बांग्‍लादेश के गोलकीपर ने सही दिशा में डाइव लगाई, लेकिन गेंद रोकने में असफल रहे।

सुनील छेत्री ने क्‍या कहा

सुनील छेत्री को चोट से ठीक होने का कम समय मिला, जिस बारे में बातचीत करते हुए भारतीय कप्‍तान ने कहा, ''पहली बात यह थी कि जाकर स्‍वस्‍थ होना था, जो कि आसान नहीं। मुझे भरोसा है कि विरोधी टीम के साथ भी यही हालत हुई होगी। पांच द‍िन में तीन मैच खेलना आसान नहीं। काफी आइस बाथ लेना पड़ा। अच्‍छा डाइट लेनी पड़ी ताकि तैयार रह सके।''

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023 में भारतीय पुरुष टीम की फुटबॉल में हाथ लगी निराशा, वॉलीबॉल में किया विजयी आगाज

भारत ने गंवाया था मौका

बता दें कि भारतीय टीम का अगला मुकाबला म्‍यांमार से होगा, जिसने पहले दिन बांग्‍लादेश को 1-0 से मात दी थी। बता दें कि भारत के पास फ्री किक के जरिये गोल करने का शानदार मौका था, लेकिन बांग्‍लादेश बॉक्‍स के पास गुरकिरत सिंह ने फाउल कर दिया।

गोलरहित रहा पहला हाफ

सुनील छेत्री से सलाह लेने के बाद सैमुअल किंशी ने फ्री किक ली, लेकिन बाएं ओर टॉप कॉर्नर पर बांग्‍लादेश के गोलकीपर ने शानदार बचाव किया। बांग्‍लादेशी गोलकीपर ने अपनी हथेली से गेंद को दूर भेजा था। दोनों टीमों के बीच पहला हाफ गोलरहित ड्रॉ रहा।

एशियन गेम्‍स 2023 से संबंधित कवरेज पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

भारत के पास एक और मौका आया, लेकिन राहुल केपी गोल करने से चूक गए। उन्‍होंने बॉक्‍स के अंदर क्रॉस पास हासिल किया, लेकिन हेडर के जरिये गेंद को अलग दिशा में भेज दिया। बता दें कि भारत ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए थे। गुरमीत सिंह की जगह धीरज सिंह को खिलाया गया। वहीं रोहित दानू और चिंगेलसेना सिंह की जगह रहीम अली व सुमित राठी को खिलाया गया।