Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Intercontinental Cup 2024: सीरिया ने भारत को 3-0 से हराकर जीता इंटरकॉन्टिनेंटल कप का खिताब

सीरिया ने सोमवार 9 सितंबर 2024 को हैदराबाद में भारत को 3-0 से हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल कप 2024 पर कब्जा कर लिया। भारतीय डिफेंस के लिए यह दिन बहुत मुश्किल रहा। सीरिया के लिए अल असवाद इरानदुस्त और सब्बाग ने गोल दागे। हालांकि दूसरे हाफ में भारतीय खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर वापसी की उम्मीद जगाई थी लेकिन कोई गोल नहीं हुआ।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Mon, 09 Sep 2024 10:37 PM (IST)
Hero Image
Intercontinental Cup 2024 में सीरिया ने भारत को हराया। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। सीरिया ने सोमवार, 9 सितंबर को हैदराबाद के गाचीबोवली स्टेडियम में भारत को 3-0 से हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल कप 2024 जीत लिया। सीरिया के लिए अल असवाद, इरानदुस्त और सब्बाग ने गोल दागे। भारत एक भी गोल नहीं कर सका। हालांकि, दूसरे हाफ में भारतीय खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर वापसी की उम्मीद जगाई थी।

सीरिया ने फाइनल मुकाबले में बदली हुई टीम उतारी। सीरिया पर ट्रॉफी बचाने रखने का दबाव था तो वहीं, भारत पर टूर्नामेंट जीतने का। अगर भारत मैच को ड्रॉ करा लेता तो भी ट्रॉफी सीरिया के पास ही रहती। मैच के शुरुआती मिनटों में भारत ने कई फॉरवर्ड पास का प्रयास किया। हालांकि, कोई गोल नहीं हो सका। 7वें मिनट में ही सीरिया के महमूद अल असवाद ने गोला दागा और टीम को बढ़त दिलाई।

76वें मिनट में सीरिया ने बनाई बढ़त

76वें मिनट में सीरिया ने दूसरा गोल दाग कर बढ़त बना ली। इरानदुस्त ने भारतीय डिफेंस को ध्वस्त करते हुए बेहतरीन गोल दागा। इसके बाद स्टॉपेज टाइम में सब्बाग ने गोल दाग कर बढ़त को 3-0 कर दिया। भारत आखिर तक कोई गोल नहीं कर, जिससे शिकस्त झेलनी पड़ी। सीरिया ने ट्रॉफी का बचाव करते हुए जीत दर्ज की।

भारत के लिए निराशाजनक रहा 2024

फिलहाल, भारत का 2024 का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है, क्योंकि टीम अभी भी कैलेंडर वर्ष की अपनी पहली जीत का इंतजार कर रही है। अगले महीने वियतनाम और लेबनान के खिलाफ होने वाले मैचों के साथ यह खोज जारी रहेगी। सीरिया के खिलाफ इस मैच में किए गए सुधारों को देखते हुए, मार्केज निस्संदेह उन दो मैचों में टीम को और बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढे़ं- Nations League: क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने दागा अपने करियर का 900वां गोल, पुर्तगाल को दिलाई यादगार जीत

यह भी पढे़ं- Luis Suarez Retirement: उरुग्‍वे के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर लुई सुआरेज ने लिया संन्‍यास, वर्ल्‍ड कप विवाद के कारण फैंस को हमेशा रहेंगे याद