Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Virat Kohli की दीवानी हैं इटली की फुटबॉलर, 'किंग' के लिए किया एकदम खास पोस्‍ट

इटली की फुटबॉलर अगाता इसाबेला सेंतासो ने भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली को अपना पसंदीदा क्रिकेटर बताया है। विराट कोहली ने हाल ही में संपन्‍न वर्ल्‍ड कप 2023 में प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता था। बता दें कि अगाता इसाबेला सेंतासो सीरी बी में वेनेजिया के लिए खेलती हैं। सेंतासो ने अपने एक्‍स हैंडल पर विराट कोहली के बारे में जानें क्‍या पोस्‍ट किया।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Sat, 02 Dec 2023 07:34 PM (IST)
Hero Image
अगाता इसाबेला सेंतासो ने कहा कि विराट कोहली उनके पसंदीदा भारतीय क्रिकेटर हैं

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। इटली की फुटबॉलर अगाता इसाबेला सेंतासो ने विराट कोहली को अपना पसंदीदा क्रिकेट बताया है। अगाता से उनके एक्‍स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) पर एक फैन ने पूछा कि आपका पसंदीदा भारतीय क्रिकेटर कौन है तो जवाब में सेंतासो ने कोहली की फोटो शेयर करते हुए ''गोट'' (ग्रेटेस्‍ट ऑफ ऑल टाइम) की इमोजी शेयर की।

विराट कोहली ने क्रिकेट के मैदान पर एक से बढ़कर एक उपलब्धियां हासिल की हैं और उनकी फिटनेस भी कमाल की है, जिसके कारण दुनियाभर में उनकी फैन फॉलोइंग है। 35 साल के कोहली ने हाल ही में सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्‍यादा वनडे शतक जमाने का रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त किया था।

कोहली का शानदार प्रदर्शन

वर्ल्‍ड कप 2023 के सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर कोहली 50 वनडे शतक जमाने वाले दुनिया के पहले बल्‍लेबाज बने थे। 50वां शतक पूरा करने के बाद कोहली ने सचिन तेंदुलकर का सजदा किया था। तेंदुलकर उस समय स्‍टैंड्स में मौजूद थे, जिन्‍होंने कोहली की उपलब्धि पर खड़े होकर तालियां बजाईं थीं।

यह भी पढ़ें: 'रोहित और विराट फूट-फूटकर रो रहे थे,' World Cup 2023 फाइनल में हार के बाद रविचंद्रन अश्विन ने किया ड्रेसिंग रूम के माहौल का खुलासा

इसके अलावा कोहली ने वर्ल्‍ड कप के एक एडिशन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को भी तोड़ा। कोहली वर्ल्‍ड कप 2023 में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज रहे और इसके लिए उन्‍हें प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। कोहली ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में अर्धशतक जमाया था, लेकिन उनके प्रयास सफल नहीं हुए। ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से मात देकर छठी बार विश्‍व कप खिताब जीता था।

कौन है अगाता इसाबेला सेंतासो

जहां तक अगाता इसाबेला सेंतासो की बात है तो वो इटली में सेकंड डिवीजन फुटबॉल टूर्नामेंट सीरी बी में वेनेजिया का प्रतिनिधित्‍व करती हैं। अगाता इसाबेला सेंतासो 90 नंबर की जर्सी पहनती हैं। सोशल मीडिया पर सेंतासो की फैन फॉलोइंग शानदार है। वो फैंस को अपने नियमित पोस्‍ट से अपडेट करती रहती हैं।

यह भी पढ़ें: वनडे और टी-20 क्रिकेट से ब्रेक लेगें Virat Kohli? अफ्रीका के खिलाफ खेलेंगे टेस्ट सीरीज