Move to Jagran APP

Diwali Gift Ideas: किफायती कीमतों में दे दीवाली के सबसे खास उपहार अपने प्रियजनों को, देखते ही हो जाएंगे खुश

Diwali Gift Ideas दीवाली आने में कुछ ही दिन शेष है ऐसे में जल्दी से अपने प्रियजनों के लिए उपहार मंगवा लीजिए जो आएंगे बजट में एकदम फिट और होंगे खासमखास। लिस्ट में Spiritual से जुड़े कुछ गिफ्ट आइटम रखे गए है जिसे आप अपने ऑफिस के कर्मचारियों को दे सकते हैं और अपने रिश्तेदारों को भी आप इन उपहार को भेंट कर सकते हैं।

By Visheshta Aggarwal Edited By: Visheshta Aggarwal Updated: Mon, 21 Oct 2024 08:07 PM (IST)
Hero Image
Spiritual Diwali Gift Ideas | आध्यात्मिक दीवाली गिफ्ट आइडिया

Diwali Gift Ideas: दीवाली के लिए उपहार खरीदारी करने का समय अब आ चुका है, जहां आप एक से बढ़कर एक किफायती गिफ्ट आइटम को खरीद पाएंगे। इनमें आपको आध्यात्मिक से जुड़ी चीजें देखने को मिलेगी, जिन्हें आप ना केवल घर को सजाने के लिए खरीद सकते हैं, बल्कि इस्तेमाल करने के लिए ले सकते हैं। इनकी कीमतें ₹369 से शुरु हो रही है, जो आपके बजट के अंदर एकदम फिट रहेगी।

वैसे Diwali 2024 की तारीख बस कुछ ही दिनों में आने वाली है, जिसमें 9 दिन शेष है। ऐसे में फ्री होम डिलीवरी पर इन गिफ्ट आइडिया आप ऑर्डर कर सकते हैं। एक से बदले 5 से 10 आइटम आसानी से बुक कर सकते हैं।

Diwali Gift Ideas: के ऑप्शन देखें

बता दें कि Diwali Date 2024 31 अक्टूबर और 1 नवंबर को पड़ रही है। ऐसे में आप घर वालों के लिए, रिश्तेदारों के लिए, अपने ऑफिस के कर्मचारियों के लिए और आस-पड़ोस में देने के लिए इनका चुनाव आसानी से कर सकते हैं।

1. Ksi Clay Nataraja Statue For Spiritual Gift Home Decor

नटराज की यह मूर्ति काफी भाग्यशाली मानी जाती है, जिसे आप खरीद सकते हैं। घर में डेकोरेशन से लेकर इसे आप गिफ्ट के तौर पर खरीद सकते हैं। इसकी कीमत आपको ऑनलाइन काफी कम मिल रही है।


यहां देखें

यह गिफ्ट आइटम आध्यात्मिक तौर पर देना काफी भाग्यशाली माना जाता है। इसे बेस्ट Diwali Gift Ideas के तौर पर यूजर्स द्वारा खरीदा जा रहा है। इसमें आप कई साइज ले सकते हैं। Nataraja Statue Price: Rs 599.

2. Ksi Eco-friendly Handcrafted Ganesh Clay Idol

भगवान की मूर्ति आपके लिए भाग्यशाली होगी और सौभाग्य भी लेके आएगी। किसी खास को दिवाली के मौके पर ये उपहार काफी बढ़िया ऑप्शन रहेगा। अपने प्रियजनों या ऑफिस के कर्मचारियों को ये Diwali Gift Ideas काफी बढ़िया रहेगा।


यहां देखें

इसकी कीमत काफी कम है, जो आपके सबसे खास दोस्तों के लिए भी बढ़िया ऑप्शन रहेगी। इसे आप पूजा-पाठ के लिए तो चुन ही सकते हैं, बल्कि इसे होम डेकोर के लिए भी चुन सकते हैं। Ganesh Price: Rs 999.

3. Kumud Diya

मार्केट में आप दिया तो खरीदने जाएंगे ही, लेकिन इस खास खूबसूरत बने दिए को आप ले सकते हैं। इसका डिजाइन कमल के फूल से बना है, जो काफी आकर्षक लुक देगा।


यहां देखें

यह 3 सेट में कुमुद का दिया Diwali Gift Ideas के लिए बेस्ट है। इसे आप अपने गेट के मेन एंट्रेंस पर रख सकते हैं। इसे पूजा स्थल पर सजावट के तौर पर रख सकते हैं। इसकी कीमत बेहद कम है, जो आपके बजट में फिट रहेगी। Kumud Diya Price: Rs 549.

4. Kalash Gold 24kt Resin Laughing Buddha

घर में लाफिंग बुद्धा रखने से सुख, समृद्धि, उन्नति, शांति, लक्ष्मी का आगमन होता है, जिसे भाग्यशाली माना जाता है। इसे आप अपने ऑफिस के कर्मचारियों के लिए उपहार के तौर पर ले सकते हैं। यह Diwali Gift Ideas के लिए बेस्ट ऑप्शन है।


यहां देखें

बात करें कीमत की तो, सबसे किफायती दामों पर इसे लिया जा सकता है। यह कलश गोल्ड 24 कैरेट से बना है, जो होम डेकोरेशन के लिए बढ़िया विकल्प है। Laughing Buddha Price: Rs 369.

5. Thrifkart Multicolour Paper Rangoli

सजावट के लिए मल्टीकलर पेपर की रंगोली अच्छा उपहार रहेगा। यह स्वास्तिक लुक में है, जो आपके घर के लिए शुभ संकेतो से भरा रहेगा। इसे आप किसी को उपहार के तौर पर देने के लिए खरीद सकते हैं।


यहां देखें

यह आप वॉल पर टांग सकते हैं या अपने प्रवेश द्वार पर लगा सकते हैं। अपने रिश्तेदारों को देने के लिए खरीद सकते हैं। Rangoli Price: Rs 599.

Diwali Gift Ideas के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

Disclaimer - इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी सेलर के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।