Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujurat: सूरत में 11 साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या, 18 मार्च से लापता थी लड़की; पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

गुजरात के सूरत से एक दर्दनाक खबर सामने आ रही है। एक 11 साल की बच्ची जो 18 मार्च से लापता चल रही थी। अब उस लड़की का शव मिला है जिसके पोस्टमार्टम में पता चला कि बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ है। पुलिस ने बताया कि मूल रूप से उत्तर प्रदेश और झारखंड के रहने वाले दो लोगों को इस जघन्य अपराध के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Tue, 26 Mar 2024 06:09 PM (IST)
Hero Image
गुजरात के सूरत में 11 साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हुई हत्या (प्रतीकात्मक फोटो)

पीटीआई, सूरत। गुजरात के सूरत जिले में एक सप्ताह पहले लापता हुई 11 वर्षीय लड़की के साथ दुष्कर्म किया गया और बाद में उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि मूल रूप से उत्तर प्रदेश और झारखंड के रहने वाले दो लोगों को इस जघन्य अपराध के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधीक्षक (सूरत ग्रामीण) हितेश जॉयसर ने कहा कि पीड़िता 18 मार्च को अपने घर से लापता हो गई थी, जिसके बाद पुलिस ने एक शिकायत पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 363 (अपहरण) के तहत प्राथमिकी दर्ज की और उसका पता लगाने के लिए कई टीमों का गठन किया। पुलिस ने बताया कि 23 मार्च को लड़की का अर्धनग्न शव उस इलाके के पास झाड़ियों में मिला था जहां वह रहती थी।

15 से अधिक पुलिस टीमों का हुआ गठन

जॉयसर ने मीडियाकर्मियों को बताया कि डॉक्टरों ने बाद में पुष्टि की कि हत्या से पहले लड़की के साथ दुष्कर्म किया गया था। उन्होंने कहा, "अपराध को सुलझाने के लिए 15 से अधिक पुलिस टीमों का गठन किया गया, जिन्होंने 600 से अधिक घरों का सर्वेक्षण किया और दो संदिग्धों को पकड़ा है। दोनों ने अपना अपराध कबूल कर लिया है।"

यह भी पढ़ें- Maharashtra: धार्मिक स्थल पर लिखा 'श्री राम', इलाके में मचा तनाव; पुलिस ने कहा- 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार होगा बदमाश