Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat: यात्रियों को लूटने के लिए ट्रेन को पटरी से उतारने की रची साजिश, एनआइए की जांच में बड़ा खुलासा

गुजरात के बोटाद में एक यात्री ट्रेन को लूटने के लिए दो युवकों ने पटरी पर लोहे के टुकड़े रख दिए थे। दोनों आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बोटाद जिला पुलिस ने बताया कि रमेश सालिया व जयेश बावलिया नाम के दो युवकों ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर यात्री ट्रेन में लूट करने की योजना बनाई।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Tue, 01 Oct 2024 11:43 PM (IST)
Hero Image
यात्रियों को लूटने के लिए ट्रेन को पटरी से उतारने की रची साजिश

 राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। गुजरात के बोटाद में एक यात्री ट्रेन को लूटने के लिए दो युवकों ने पटरी पर लोहे के टुकड़े रख दिए। दोनों आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बोटाद जिला पुलिस ने बताया कि रमेश सालिया व जयेश बावलिया नाम के दो युवकों ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर यात्री ट्रेन में लूट करने की योजना बनाई।

आरोपियों ने देखे थे वीडियो

आरोपितों ने बोटाद के कुंडली गांव के पास से गुजरने वाली रेट पटरी पर चार से पांच फुट लंबा टुकड़ा रख दिया, ताकि ट्रेन पटरी से उतर जाए और वे यात्रियों को लूटने में कामयाब हो सकें। यह घटना 25 सितंबर की बताई जा रही है। ओखा-भावनगर यात्री ट्रेन जब पटरी पर रखे लोहे के टुकडे से टकराई, तब ये दोनों नजदीक के कपास के खेत में छिपकर यह सब देख रहे थे। यह अपराध करने से पहले आरोपितों ने इंटरनेट पर ट्रेन को पटरी से उतारने वाले वीडियो देखे थे।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने एनआइए और गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते को भी जांच के लिए बुलाया है।पुलिस ने बताया कि अपनी योजना के विफल होने के बाद ये दोनों मोटरसाइकिल पर सवार होकर भाग गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने एनआइए और गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते को भी जांच के लिए बुलाया है।

तीन रेलकर्मियों भेजा था जेल

गौरतलब है कि गत माह सूरत के पास तीन रेलकर्मियों को रेल की पटरी पर लोहे के टुकड़े रखकर उसका वीडियो अपने अधिकारियों को भेजने के बाद गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने ऐसा विभाग से पुरस्कार पाने की लालसा में किया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें