Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat Assembly Election 2022: AAP ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए जारी की 12 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची

Gujarat Assembly Election 2022 आम आदमी पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव केे लिए 12 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की है। आप ने अब तक भारतीय जनता पार्टी शासित राज्य की 182 विधानसभा सीटों के लिए 53 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

By AgencyEdited By: Sachin Kumar MishraUpdated: Sun, 16 Oct 2022 02:52 PM (IST)
Hero Image
आप ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 12 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की। फोटो एएनआइ

अहमदाबाद, एजेंसी। गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने रविवार को 12 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की है। नई सूची के साथ अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की अगुवाई वाली AAP ने अब तक भारतीय जनता पार्टी (BJP) शासित राज्य की 182 विधानसभा सीटों के लिए आगामी चुनावों के लिए 53 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

182 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप

प्रेट्र के मुताबिक, सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस ने अब तक चुनाव के लिए अपने किसी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है। भाजपा के मुख्य दावेदार के रूप में खुद को स्थापित करने की कोशिश कर रही नई पार्टी ने छह अक्टूबर को अपने 12 उम्मीदवारों की चौथी सूची की घोषणा की थी और कहा था कि वह राज्य की सभी 182 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

12 सीटों के लिए घोषित किए उम्मीदवार

उम्मीदवारों के रविवार को घोषित नवीनतम नाम 12 सीटों के लिए हैं, जिनमें से चार अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए और दो अनुसूचित जाति (एससी) के लिए आरक्षित हैं। इन 12 सीटों में से छह वर्तमान में कांग्रेस के पास, पांच भाजपा के पास और एक भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के पास है, छोटू वसावा के नेतृत्व वाला संगठन जिसने हाल ही में आप के साथ अपना गठबंधन तोड़ दिया था।

जानें, कौन-कहां से उम्मीदवार

सूची जारी करते हुए आप गुजरात के अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने कहा कि उनकी पार्टी ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा बहुत पहले कर दी है, ताकि उन्हें जनता तक पहुंचने के लिए पर्याप्त समय मिल सके। सूची के अनुसार, भुज से राजेश पंडोरिया, इदर से जयंतीभाई परनामी, निकोल से अशोक गजिया, साबरमती से जसवंत ठाकोर, टंकारा से संजय भटासना, कोडिनार (एससी) से वलजीभाई मकवाना, महुदा से रवजीभाई वाघेला, महुदा से उदयसिंह चौहान हैं। बालासिनोर, मोरवा हदफ (एसटी) से बनभाई डामोर, झालोद (एसटी) से अनिल गरासिया, डेडियापाड़ा (एसटी) से चैतर वसावा और व्यारा (एसटी) से बिपिन चौधरी। असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) ने अब तक दानिलिमदा (एससी), जमालपुर खड़िया और सूरत-पूर्व से अपने तीन उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

अरविंद केजरीवाल कर चुके हैं कई चुनावी वादे

आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात में आक्रामक रूप से प्रचार कर रहे हैं, रैलियां आयोजित कर रहे हैं। मुफ्त बिजली, बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं सहित कई चुनाव पूर्व गारंटी का वादा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः अनुराग ठाकुर ने कहा-इटालियन को जवाब दिया, ईटालिया को भी देंगे

यह भी पढ़ेंः अब मंदिरों और संतों के चरणों में गुजरात AAP अध्यक्ष गोपाल ईटालिया

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर