Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat News: भावनगर बाढ़ में फंसे पुडुचेरी के 25 तीर्थयात्री, मलेशरी नदी में पानी बढ़ने से हुआ हादसा; किए गए रेस्क्यू

गुजरात के भावनगर जिले में आई बाढ़ से लोगों का बुरा हाल है। 25 तीर्थयात्रियों के एक समूह को भावनगर में मालेशरी नदी में बाढ़ में बहने से सुरक्षित निकाला गया। भावनगर जिला आपदा प्रबंधन नियंत्रण कक्ष के अधिकारियों ने बताया कि यह घटना बहुत भारी बारिश के बीच भावनगर तालुका के समुद्री तट पर निष्कलंक महादेव मंदिर के पास शाम करीब सात बजे हुई।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Fri, 27 Sep 2024 03:52 PM (IST)
Hero Image
भावनगर बाढ़ में फंसे पुडुचेरी के 25 तीर्थयात्री (FILE PHOTO)

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात के भावनगर जिले में आई बाढ़ से लोगों का बुरा हाल है। 25 तीर्थयात्रियों के एक समूह को भावनगर में मालेशरी नदी में बाढ़ में बहने से सुरक्षित निकाला गया। भावनगर जिला आपदा प्रबंधन नियंत्रण कक्ष के अधिकारियों ने बताया कि यह घटना बहुत भारी बारिश के बीच भावनगर तालुका के समुद्री तट पर निष्कलंक महादेव मंदिर के पास शाम करीब सात बजे हुई। इसके बाद फायर ब्रिगेड और स्थानीय लोगों ने बचाव अभियान चलाया।

इस मामले में एक अधिकारी ने कहा, बस बाढ़ से भरे रास्ते को पार करने की कोशिश कर रही थी, तभी वह बाढ़ के पानी के तेज बहाव में बह गई। बस में केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के 25 तीर्थयात्री सवार थे।

कितने लोग हुए लापता?

वहीं नियंत्रण कक्ष अधिकारी ने भी इस मामले में जानकारी दी है, उन्होंने सोशल मीडिया के एक्स हैंडल पर एक एक पोस्ट किया है, उन्होंने लिखा, सभी तीर्थयात्रियों को सफलतापूर्वक बचा लिया गया और घटना में किसी के लापता होने की सूचना नहीं है, मालेशरी नदी में बाढ़ आने पर तीर्थयात्रियों से भरी एक बस भावनगर के कोलियाक में फंस गई।

फंसे हुए तीर्थयात्रियों को एक बड़े वाहन में ट्रांसफर कर दिया गया और नदी का पानी कम होने पर उन्हें बाहर निकाला जाएगा। बचाव कार्यमजारी है।

गुजरात में कहां कितनी हुई बारिश?

गुरुवार को दिन के दौरान भावनगर के गुजरात के कई हिस्सों से बहुत भारी बारिश की सूचना मिली। गुरुवार शाम 6 बजे समाप्त हुए 12 घंटों के दौरान भावनगर तालुका में 86 मिमी बारिश हुई। इसी दौरान, पड़ोसी घोघा (151 मिमी), सीहोर (94 मिमी), पलिताना (110 मिमी), और वल्लभीपुर (107 मिमी) में भी बहुत भारी वर्षा हुई, जिससे स्थानीय नदिया और धाराएं उफन गईं।

कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और राजस्व विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव जयंती रवि को स्थिति से अवगत कराया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें