Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Navratri 2023: गुजरात में गरबा कार्यक्रम में शामिल हुए गृहमंत्री अमित शाह, उमड़ी लोगों की भारी भीड़; देखें फोटो

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को नवरात्रि उत्सव के पहले दिन गुजरात के गांधीनगर में केसरिया गरबा कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने लोगों से मुलाकात की और पूजा अर्चना में भी शामिल हुए। कार्यक्रम का आयोजन गांधीनगर में सहाय फाउंडेशन की ओर से किया गया था।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Mon, 16 Oct 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
गुजरात में गरबा कार्यक्रम में शामिल हुए गृहमंत्री अमित शाह, उमड़ी लोगों की भारी भीड़

एएनआई, गांधीनगर। इन दिनों देश में नवरात्रि की धूम मची हुई है। हर तरह कीर्तन और जागरण हो रहे हैं। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को नवरात्रि उत्सव के पहले दिन गुजरात के गांधीनगर में 'केसरिया गरबा' कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने लोगों से मुलाकात की और पूजा अर्चना में भी शामिल हुए।

कार्यक्रम का आयोजन गांधीनगर में सहाय फाउंडेशन की ओर से किया गया था। इस बीच, फाउंडेशन ने केंद्रीय गृह मंत्री को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर का एक लकड़ी का मॉडल भी भेंट किया। अमित शाह शुक्रवार से शुरू हुए राज्य के अपने तीन दिवसीय दौरे के तहत गुजरात के गांधीनगर में थे।

आंगनवाड़ी केंद्रों के बच्चों से भी बातचीत की

इससे पहले अमित शाह शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप मुकाबले को देखने के लिए गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दर्शकों के साथ शामिल हुए और शानदार जीत हासिल करने पर भारतीय टीम का उत्साह बढ़ाया। उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र में आंगनवाड़ी केंद्रों के बच्चों से भी बातचीत की।

यह भी पढ़ें- कोलकाता में राम मंदिर के तर्ज पर बना दुर्गा पूजा पंडाल, अमित शाह सोमवार को करेंगे उद्घाटन

इसको लेकर उन्होंने एक्स पर लिखा कि आज मैं अपने लोकसभा क्षेत्र के आंगनवाड़ी केंद्रों के बच्चों के साथ एक गेमिंग जोन में गया। यहां बच्चों ने अपने पसंदीदा गेम खेलने का आनंद लिया। रविवार को, केंद्रीय गृह मंत्री ने 1857 के विद्रोह के दौरान अंग्रेजों द्वारा फांसी दिए गए मनसा के 12 क्रांतिकारियों को श्रद्धांजलि के रूप में दो करोड़ रुपये की लागत से निर्मित "सामाऊ शहीद स्मारक" का उद्घाटन करने के बाद गुजरात के गांधीनगर जिले में एक सभा को संबोधित किया।

पुस्तकालय का भी उद्घाटन किया

गृहमंत्री ने एक पुस्तकालय का भी उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि समऊ गांव में शहीद स्मारक देशभक्ति को बढ़ावा देने के लिए एक पवित्र स्थान होगा। गांधीनगर के सांसद ने कहा कि वह पुस्तकप्रेमी हैं और किताबों ने उनके व्यक्तित्व के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि किताबों ने मेरे व्यक्तित्व के निर्माण में विशेष भूमिका निभाई है। किसी देश का भविष्य पुस्तकालय में बनता है और यह किसी की भाषा और संस्कृति को जानने का अवसर देता है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर