Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat: अहमदाबाद में जगन्नाथ रथ यात्रा शुरू, बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु; परिवार संग जगन्नाथ मंदिर पहुंचे अमित शाह

अहमदाबाद में जगन्नाथ रथ यात्रा शुरू हो चुकी है। यात्रा में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने परिवार के साथ रथ यात्रा के अवसर पर मंगला आरती में शामिल होने के लिए जगन्नाथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने जगन्नाथ रथ यात्रा 2024 से पहले जगन्नाथ मंदिर में मंगला आरती में भाग लिया इस दौरान उनकी पत्नी सोनल शाह भी मौजूद थीं।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 07 Jul 2024 07:41 AM (IST)
Hero Image
जगन्नाथ मंदिर पहुंचे अमित शाह, मंगला आरती में लिया भाग

एएनआई, अहमदाबाद। अहमदाबाद में जगन्नाथ रथ यात्रा शुरू हो चुकी है। यात्रा में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। इससे पहले अहमदाबाद में जगन्नाथ रथ यात्रा की तैयारियां पूरी कर ली गई थी।

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने परिवार के साथ रथ यात्रा के अवसर पर मंगला आरती में शामिल होने के लिए जगन्नाथ मंदिर पहुंचे थे। उन्होंने जगन्नाथ रथ यात्रा 2024 से पहले जगन्नाथ मंदिर में मंगला आरती में भाग लिया, इस दौरान उनकी पत्नी सोनल शाह भी मौजूद थीं।

15,000 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए

जगन्नाथ रथ यात्रा की तैयारी पर, अहमदाबाद पुलिस के जेसीपी नीरज बडगुजर ने कहा कि आज भगवान जगन्नाथ की 147वीं रथयात्रा निकलेगी। इस रथयात्रा के लिए पुलिस की ओर से रिहर्सल की जा चुकी है। 15,000 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। सीसीटीवी और ड्रोन जैसी तकनीक निगरानी का भी सहारा लिया जाएगा। श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो, इसकी भी व्यवस्था की गई है।