Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amit Shah In Gandhinagar: देश की युवा पीढ़ी को दीमक की तरह खत्म करने का काम कर रहा है ड्रगः अमित शाह

Amit Shah In Gandhinagar अमित शाह ने कहा कि ड्रग एक प्रकार से दीमक की तरह हमारे देश की युवा पीढ़ी को खत्म करने का काम कर रहा है। इसके अवैध व्यापार से आया पैसा आतंक का पोषण करता है।

By AgencyEdited By: Sachin Kumar MishraUpdated: Wed, 26 Oct 2022 09:34 PM (IST)
Hero Image
देश की युवा पीढ़ी को दीमक की तरह खत्म कर रहा है ड्रगः अमित शाह। फोटो एएनआइ

गांधीनगर, एजेंसी। Amit Shah In Gandhinagar: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि एक प्रकार से ड्रग (Drug) दीमक की तरह हमारे देश की युवा पीढ़ी को खत्म करने का काम कर रहा है। इसके अवैध व्यापार से आया पैसा आतंक का पोषण करता है। अमित शाह के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) ने गांधीनगर में बुधवार को ड्रग तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा पर क्षेत्रीय बैठक में हिस्सा लिया। 

लड़नी पड़ेगी साझा लड़ाई

अमित शाह ने कहा कि देश की युवा पीढ़ी को सुरक्षित रखना और आतंक के वित्त पोषण पर प्रहार करने की लड़ाई को भारत सरकार और राज्य सरकार की सभी एजेंसियों को साझा लड़ाई के रूप में लेना पड़ेगा और लड़कर जीतना पड़ेगा।

632 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थ नष्ट

सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में 632.68 करोड़ रुपये मूल्य की कुल 12,438.96 किलोग्राम नशीले पदार्थों को नष्ट किया गया। दो हफ्ते पहले पूर्वोत्तर राज्यों द्वारा अमित शाह की उपस्थिति में गुवाहाटी में 40000 किलोग्राम मूल्य के ड्रग्स और नशीले पदार्थों को नष्ट कर दिया गया था।

एनसीबी ने 75000 किलो जब्त दवाएं नष्ट की

गृह मंत्री अमित शाह के मार्गदर्शन में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने भारत की आजादी के 75 वें वर्ष को कम से कम 75,000 किलोग्राम जब्त दवाओं को नष्ट करने के लिए 75 दिनों के लिए एक विशेष मिशन के लिए खुद को स्थापित किया। यह लक्ष्य 60 दिनों के भीतर काफी पहले ही हासिल कर लिया गया था।

चंडीगढ़ में 31000 किलो नशीले पदार्थों को किया गया था नष्ट

अब तक एक लाख किलोग्राम से अधिक नशीला पदार्थ और नशीला पदार्थ नष्ट किया जा चुका है। केंद्रीय गृह मंत्री ने इसी साल 30 जुलाई को चंडीगढ़ में बटन दबा कर 31000 किलोग्राम से अधिक नशीले पदार्थों को नष्ट कर इस मिशन की शुरुआत की थी। इसी तरह कई अन्य जगहों पर भी नशीले पदार्थ नष्ट किए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ेंः गुजरात को 100 फीसद 'हर घर जल' राज्य घोषित किया गयाः हर्ष संघवी

यह भी पढ़ेंः अमित शाह ने गुजरात चुनाव से पहले सौराष्ट्र के BJP नेताओं से की मुलाकात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर