Move to Jagran APP

Gujarat: ATS ने सूरत में पकड़ी 20 करोड़ रुपये की ड्रग्स, कच्चा माल भी जब्त; 2 लोग गिरफ्तार

गुजरात के सूरत में गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने कार्रवाई की है। गुजरात ATS द्वारा की गई इस कार्रवाई में सूरत शहर के बाहरी इलाके में एक मेफेड्रोन निर्माण इकाई का भंडाफोड़ किया गया है। इस दौरान ATS ने 20 करोड़ रुपये मूल्य की ड्रग्स और कच्चा माल जब्त किया है। मामले में दो लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है और यूनिट को सील कर दिया गया है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Thu, 18 Jul 2024 11:44 AM (IST)
Hero Image
सूरत ATS की बड़ी कार्रवाई, पकड़ी गई 20 करोड़ रुपये की ड्रग्स (फोटो- ANI)

पीटीआई, अहमदाबाद। गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने सूरत शहर के बाहरी इलाके में एक मेफेड्रोन निर्माण इकाई का भंडाफोड़ किया है। इस कार्रवाई के दौरान ATS ने 20 करोड़ रुपये मूल्य की ड्रग्स और कच्चा माल जब्त किया है। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

— ANI (@ANI) July 18, 2024

एटीएस के पुलिस उप महानिरीक्षक सुनील जोशी ने बताया कि एटीएस की एक टीम ने एक विशेष सूचना के आधार पर बुधवार रात सूरत शहर के बाहरी इलाके में एक औद्योगिक शेड पर छापा मारा और एमडी ड्रग्स (मेफेड्रोन) तथा प्रतिबंधित पदार्थ बनाने में प्रयुक्त कच्चा माल बरामद किया, जिसके बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया गया।

जोशी ने कहा, हमने मौके से करीब 20 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाएं और कच्चा माल बरामद किया है। शेड के अंदर मौजूद दो लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। यूनिट को सील कर दिया गया है और आगे की जांच जारी है।

पहले भी 230 करोड़ रुपये मूल्य की मेफेड्रोन हुई थी जब्त 

इससे पहले 28 अप्रैल 2024 को गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते ने और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक संयुक्त अभियान में गुजरात और पड़ोसी राजस्थान में चार दवा मैन्युफैक्चरिंग यूनिट पर छापेमारी की थी। उस छापेमारी में 230 करोड़ रुपये मूल्य की मेफेड्रोन (सिंथेटिक उत्तेजक दवा) जब्त की गई थी। उन्होंने इस रैकेट में शामिल होने के लिए तेरह लोगों को गिरफ्तार भी किया था।

यह भी पढ़ें- Rajkot Fire Case: राजकोट अग्निकांड मामले में गेमिंग जोन का मालिक गिरफ्तार, घटना के बाद से चल रहा था फरार

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने राजकोट गेमिंग जोन हादसे की SIT जांच पर उठाए सवाल, बुलडोजर चलाकर सबूतों को नष्ट करने का लगाया आरोप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।