Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Statue Of Unity: बिल गेट्स ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को कहा, इंजीनियरिंग की अद्भुत मिसाल

माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स ने शुक्रवार को गुजरात के नर्मदा जिले के एकता नगर में सरदार वल्लभभाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखी और इसे इंजीनियरिंग की अद्भुत मिसाल करार दिया। गेट्स ने दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा देखने के बाद आगंतुक डायरी में लिखा कि इंजीनियरिंग की अद्भुत मिसाल! बेहद सुंदर! सरदार पटेल को नमन। मेहमाननवाजी के लिए शुक्रिया।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Sat, 02 Mar 2024 06:15 AM (IST)
Hero Image
बिल गेट्स ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को कहा, इंजीनियरिंग की अद्भुत मिसाल। (फोटो, @InfoGujarat)

पीटीआई, एकता नगर। माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स ने शुक्रवार को गुजरात के नर्मदा जिले के एकता नगर में सरदार वल्लभभाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' देखी और इसे इंजीनियरिंग की अद्भुत मिसाल करार दिया।

गेट्स ने दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा देखने के बाद आगंतुक डायरी में लिखा कि इंजीनियरिंग की अद्भुत मिसाल! बेहद सुंदर! सरदार पटेल को नमन। मेहमाननवाजी के लिए शुक्रिया।

गेट्स 135 मीटर की ऊंचाई पर स्थित गैलरी गए

स्टैच्यू आफ यूनिटी के सीईओ उदित अग्रवाल और प्रोटोकाल मंत्री जगदीश विश्वकर्मा ने गेट्स का स्वागत किया। अधिकारियों ने गेट्स को प्रतिमा के निर्माण की प्रक्रिया और इसमें इस्तेमाल हुई सामग्री के बारे में बताया। गुजरात सरकार की एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि गेट्स 135 मीटर की ऊंचाई पर स्थित गैलरी भी गए।

ये भी पढ़ें: ऑक्टोपस खाने पर 2 युवतियों पर लोहे के पाइप से हमला, नाक व मुंह पर आई चोट; अस्पताल में कराया गया भर्ती