Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गुजरात के सीएम व मंत्री कल करेंगे रामलला के दर्शन, ऋषीकेश पटेल बोले- सत्र में लाया गया गीता सार पर भी प्रस्‍ताव

अयोधया में बने भगवान राम के मंदिर के दर्शन के लिए मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल अपने मंत्रीमंडल के साथियों के साथ शनिवार को अयोध्‍या जाएंगे। विधानसभा अध्‍यक्ष शंकर भाई चौधरी मुख्‍य सचेतक बालक्रष्‍ण शुक्‍ल आदि भी उनके साथ होंगे। मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल व उनके मंत्रिमंडल के सदस्‍य सुबह 11 बजे अयोध्‍या पहुंचकर सुबह 1130 से 12 बजे के बीच राममंदिर में दर्शन व पूजा अर्चना करेंगे।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 01 Mar 2024 08:57 PM (IST)
Hero Image
गुजरात के सीएम व मंत्री कल करेंगे रामलला के दर्शन। फाइल फोटो।

जागरण न्यूज नेटवर्क, अहमदाबाद। अयोधया में बने भगवान राम के मंदिर के दर्शन के लिए मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल अपने मंत्रीमंडल के साथियों के साथ शनिवार को अयोध्‍या जाएंगे। विधानसभा अध्‍यक्ष शंकर भाई चौधरी, मुख्‍य सचेतक बालक्रष्‍ण शुक्‍ल आदि भी उनके साथ होंगे।

शनिवार को होंगे रवाना

मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल व उनके मंत्रिमंडल के सदस्‍य शनिवार को अयोध्‍या के लिए रवाना होंगे, सुबह 11 बजे अयोध्‍या पहुंचकर सुबह 11:30 से 12 बजे के बीच राममंदिर में दर्शन व पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद ये सभी सरयू नदी के तट पर बनी टेंट सिटी देखने जाएंगे तथा देर शाम गुजरात के लिए रवाना होंगे।

सरकार के प्रवक्‍ता ने क्या कहा?

सरकार के प्रवक्‍ता एवं केबिनेट मंत्री ऋषीकेश पटेल ने बताया गुजरात की 15वीं विधानसभा का चौथा सत्र 29 मार्च को पूर्ण हुआ, इसमें 5 सरकारी विधेयक व 2 गैरसरकारी संकल्‍प पत्र पेश किये गये। वर्ष 2024-25 का बजट सत्र विकसित गुजरात से विकसित भारत संकल्‍प की पूर्ति में पहला कदम है।

गीता सार पर भी लाया गया प्रस्‍ताव

इस सत्र में मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अयोध्‍या में भगवान राम के मंदिर निर्माण का संकल्‍प पूरा करने केलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार प्रस्‍ताव पेश किया। इसी सत्र में गीता सार पर भी प्रस्‍ताव लाया गया। एक माह चले बजट सत्र में चालू वर्ष का बजट पेश किया गया।

यह भी पढ़ेंः TMC नेता कुणाल घोष ने राज्य प्रवक्ता व महासचिव के पद से दिया इस्तीफा, इंटरनेट मीडिया प्रोफाइल से हटाई पार्टी की पहचान

करीब 19 दिन सत्र चला इसमें 25 बैठकें की गई, सत्र में गुजरात से जुडे 218 प्रश्‍नों पर चर्चा हुई। यह प्रश्‍न सत्‍ता पक्ष विपक्ष व निर्दलीय विधायकों की ओर से पूछे गये थे।

यह भी पढ़ेंः Maharashtra: सुप्रिया सुले ने वाट्सएप्प स्टेटस पर दिए अपनी उम्मीदवारी के संकेत, बारामती में रोचक बना राजनीतिक समीकरण