Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat: गुजरात के भरूच में धार्मिक झंडा लगाने को लेकर झड़प, दो घायल

गुजरात के भरूच जिले में धार्मिक झंडा लगाने को लेकर दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हो गई जिसमें दो व्यक्ति घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि गोकुल नगर इलाके में मंगलवार रात हुई इस घटना के संबंध में 17 लोगों को हिरासत में लिया गया है।एक अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दंगाइयों को तितर-बितर किया।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 12 Sep 2024 02:04 AM (IST)
Hero Image
गुजरात के भरूच में धार्मिक झंडा लगाने को लेकर झड़प

पीटीआई, भरूच। गुजरात के भरूच जिले में धार्मिक झंडा लगाने को लेकर दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हो गई, जिसमें दो व्यक्ति घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि गोकुल नगर इलाके में मंगलवार रात हुई इस घटना के संबंध में 17 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

एक अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दंगाइयों को तितर-बितर किया। उन्होंने कहा कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। भरूच के पुलिस अधीक्षक मयूर चावड़ा ने कहा कि दोनों पक्षों के लोग बड़ी संख्या में एकत्र हो गए और एक-दूसरे पर पथराव करने लगे।

इस दौरान दो व्यक्ति घायल हो गए और कुछ वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए।चावड़ा के अनुसार, एक समुदाय के लोगों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने इस घटना के संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर ली है। ¨हसा में शामिल दूसरे समुदाय के 17 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

सूत्रों के अनुसार, गोकुल नगर में दोनों समुदाय के लोगों की मिश्रित आबादी है और यहां स्थिति तब तनावपूर्ण हो गई जब एक समुदाय के कुछ लोगों ने ईद-ए-मिलाद त्योहार के मद्देनजर इलाके में रात में धार्मिक झंडे और बैनर लगाने शुरू किए थे।

चावड़ा ने कहा कि हमने ¨हसा में शामिल होने के आरोप में 20 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पूछताछ के लिए उनमें से 17 को हिरासत में लिया गया है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। गुजरात के सूरत में रविवार को इसी तरह की घटना हुई थी, जहां कुछ लोगों ने भगवान गणेश के पंडाल पर पथराव किया था। इसके बाद ¨हसक झड़प हुई थी। पुलिस ने इस मामले में 27 लोगों को गिरफ्तार किया था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर