Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chirag Patel Resigned: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस विधायक चिराग पटेल ने दिया इस्तीफा, कहा - पार्टी तोड़ने की चल रही साजिश

कांग्रेस के लोकप्रिय नेता और खंभात से विधायक चिराग पटेल आज गांधीनगर विधानसभा पहुंचे हैं। सुबह से ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह कांग्रेस और विधायक पद से इस्तीफा देंगे। इन्हीं अटकलों के बीच वह विधानसभा में सभापति के चेंबर पहुंचे और अपना इस्तीफा सौंप दिया जब वे अध्यक्ष से मिलने पहुंचे तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस में पार्टी तोड़ने की प्रक्रिया चल रही है।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Tue, 19 Dec 2023 12:15 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस के लोकप्रिय नेता और खंभात से विधायक चिराग पटेल आज गांधीनगर विधानसभा पहुंचे हैं।

जागरण न्यूज नेटवर्क, गांधीनगर। कांग्रेस के लोकप्रिय नेता और खंभात से विधायक चिराग पटेल आज गांधीनगर विधानसभा पहुंचे हैं। सुबह से ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह कांग्रेस और विधायक पद से इस्तीफा देंगे। इन्हीं अटकलों के बीच वह विधानसभा में सभापति के चेंबर पहुंचे और अपना इस्तीफा सौंप दिया, जब वे अध्यक्ष से मिलने पहुंचे तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस में पार्टी तोड़ने की प्रक्रिया चल रही है।

खंभात विधायक चिराग पटेल ने क्या कहा?

मंगलवार सुबह खंभात विधायक चिराग पटेल ने कहा, "मैं कांग्रेस विधायक हूं। अब मैं अपने क्षेत्र के सवाल रखने आया हूं। दोपहर के बाद जानकीनाथ को पता नहीं चला कि कल सुबह क्या होने वाला है। उन्होंने संकेत दिया है कि वह मंगलवार को दोपहर के बाद कांग्रेस पार्टी छोड़ सकते हैं।

वहीं, इस संबंध में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री और प्रवक्ता ऋषिकेश पटेल ने मीडिया से कहा है कि यह एक सतत प्रक्रिया है। हम किसी को नहीं बुलाते। गुजरात में कांग्रेस जैसा कुछ नहीं रहा। कांग्रेस नेता गुस्से में हैं।

यह भी पढ़ें: PM Modi ने सूरत डायमंड बोर्स का किया उद्घाटन, पढ़ें दुनिया के सबसे बड़े ऑफिस कॉम्प्लेक्स की खासियत

2022 के चुनाव में चिराग पटेल 3711 वोटों से जीते

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में खंभात सीट पर कांग्रेस ने जीत हासिल की। 1990 के बाद पहली बार खंभात में कांग्रेस की जीत हुई। 2022 के चुनाव में कांग्रेस ने चिराग पटेल को टिकट दिया। उनके खिलाफ बीजेपी ने महेश रावल को मैदान में उतारा था, जिसमें चिराग पटेल को 69,069 वोट मिले जबकि महेश रावल को 65,358 वोट मिले। चिराग पटेल 3711 वोटों से जीते।

कुछ दिन पहले आप विधायक ने इस्तीफा दे दिया था

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले विसावदर से आप विधायक भूपत भयानी ने विधायक पद और आप के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। वह पहले भाजपा नेता थे लेकिन विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। विसावदर के विधायक बनने के बाद से ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह बीजेपी में वापसी कर सकते हैं। विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद वह अभी तक किसी पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं।

यह भी पढ़ें: 'प्रभावी अभियानों से लोगों के स्वास्थ्य में सुधार कर रही सरकार', अमित शाह बोले- केंद्र ने 1.33 लाख करोड़ किया बजट