Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गुजरात के जूनागढ़ किले में नमाज पढ़ने को लेकर विवाद, बजरंग दल और VHP ने जताई आपत्ति

गुजरात के जूनागढ़ किले में नमाज पढ़ने को लेकर विवाद हुआ है। विश्व हिंदू परिषद ने भी इस घटना पर विरोध जताया और कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर जानबूझकर ऐसा किया जाता है। उधर संत शेरनाथ बापू ने कहा है कि पर्यटन स्थलों को किसी भी तरह के विवाद से दूर रखना चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Tue, 17 Oct 2023 10:49 PM (IST)
Hero Image
गुजरात के जूनागढ़ किले में नमाज पढ़ने को लेकर विवाद (Image: Jagran)

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। गुजरात के जूनागढ़ किले के भीतर चार से पांच युवकों के नमाज पढ़ने का वीडियो प्रसारित होने के बाद विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित अन्य संगठनों ने इस पर भारी रोष जताया।

किला प्रबंधक ने इस मामले में शिकायत करने से इन्कार कर दिया। जूनागढ़ किला अब पर्यटन स्थल के रूप में संरक्षित है। वीडियो प्रसारित होने के बाद बजरंग दल ने इस घटना पर आपत्ति जताते हुए नमाज पढ़े गये स्थान को गंगा जल से शुद्ध करने की बात कही।

विश्व हिंदू परिषद ने घटना पर जताया विरोध

विश्व हिंदू परिषद ने भी इस घटना पर विरोध जताया और कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर जानबूझकर ऐसा किया जाता है। उधर, संत शेरनाथ बापू ने कहा है कि पर्यटन स्थलों को किसी भी तरह के विवाद से दूर रखना चाहिए। किले के मैनेजर ने कहा है कि सरकार व पर्यटन विभाग की ओर से ऐसा कोई दिशा- निर्देश नहीं हैं कि नमाज पढ़े जाने पर कोई शिकायत की जा सके।

पुलिस थाने के बाहर देंगे धरना

विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता हितेंद्र सिंह राजपूत ने बताया कि गत आठ अक्टूबर को अहमदाबाद में बजरंग दल के शौर्य सम्मेलन में शामिल होकर लौट रहे कार्यकर्ताओं की बस को मुस्लिम बहुल इलाके में रोके जाने की घटना को लेकर पुलिस शिकायत दर्ज नहीं कर रही है। इसके विरोध में विश्व हिंदू परिषद के मंत्री अशोक रावल बुधवार को दाणीलीमडा पुलिस थाने के बाहर धरना देंगे।

यह भी पढ़े: Gujarat Politics: अमित शाह की CM भूपेंद्र पटेल के साथ चली पांच घंटे लंबी चर्चा, गरमाया गुजरात का सियासी पारा

यह भी पढ़े: Ahmedabad: गुजरात में कोड़े बरसाये गए पीड़ितों ने मुआवजा लेने से किया इन्कार, पुलिस ने बांधकर की थी पिटाई

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें