Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अस्पताल पहुंचा सकता है स्वाद का शौक; रेस्टोरेंट में डोसा खाने पहुंचा परिवार, सांभर में निकला मरा हुआ चूहा

Ahmedabad अगर आपको भी बाहर खाने का शौक है तो आपको अतिरिक्त सावधानी बरतनी पड़ेगी क्योंकि स्वाद का ये चस्का आपके लिए बेहद हानिकारक साबित हो सकता है। अहमदाबाद में एक शख्स के साथ भी ऐसा ही कुछ हो सकता था जब वह अपनी पत्नी के साथ बाहर खाना खाने गया हालांकि समय रहते उसकी नजर पड़ गई। जानिए पूरा मामला।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Sun, 23 Jun 2024 02:00 AM (IST)
Hero Image
अहमदाबाद नगर निगम ने होटल को सील कर दिया है। (सांकेतिक तस्वीर)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अहमदाबाद के एक रेस्टोरेंट में खाना खाने गए पति-पत्नी के होश तब उड़ गए, जब सांभर पर उनकी नजर पड़ी। सांभर में मरे हुए चूहे के बच्चे निकले। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार घटना अहमदाबाद के निकोल स्थित देवी डोसा पैलेस की है।

यहां अविनाश नाम का एक व्यक्ति अपनी पत्नी के साथ डोसा खाने पहुंचा था। डोसा मिलने के बाद उन्हें सांभर और चटनी परोसी गई, जिसमें मरे हुए चूहे दिखाई दिए। शख्स ने आनन-फानन में रेस्टोरेंट स्टाफ से शिकायत की।

नगर निगम ने सील किया होटल

इसके बाद उसने नगर निगम को भी घटना की सूचना दी। शिकायत मिलने पर अहमदाबाद नगर निगम ने रेस्टोरेंट को सील कर दिया है। सील की नोटिस में निगम ने लिखा कि इस जगह पर किचन खुला होने की वजह से खाने में जीव-जंतु गिरने की संभावना रहती है।

साथ ही निगम ने नोटिस में लिखा कि उक्त कारण से रेस्टोरेंट को सील किया जाता है और अगली सूचना तक यहां कोई काम नहीं होना चाहिए। गौरतलब है कि पिछले कई समय से ऐसी घटनाएं काफी तेजी से बढ़ी हैं, जहां लोगों को होटलों के खानों में जीव-जंतु पड़े मिले हैं। रेस्टोरंट की लापरवाही से ग्राहकों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। ऐसे में लोगों को भी बाहर खाना खाते समय सावधानी बरतनी चाहिए।