Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Arvind Kejriwal Gujarat Visit: गुजरात में AAP की सरकार बनने पर पुरानी पेंशन योजना लागू करेंगेः अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal Gujarat Visit दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के वडोदरा पहुंचने पर मंगलवार को मोदी-मोदी के नारे लगे। बाद में केजरीवाल-केजरीवाल के नारे भी सुने गए। गुजरात के इसी साल के अंत में चुनाव हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Updated: Tue, 20 Sep 2022 05:56 PM (IST)
Hero Image
अरविंद केजरीवाल के वडोदरा पहुंचने पर 'मोदी-मोदी' के नारे लगे। फोटो एएनआइ

अहमदाबाद, शत्रुघ्न शर्मा। Arvind Kejriwal Gujarat Visit: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि केंद्र में हमारी सरकार बनी तो दोषियों को जेल भेजेंगे, भाजपा की तरह प्रेस वार्ता नहीं करेंगे। केजरीवाल ने भाजपा व कांग्रेस पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा कि ये नहीं चाहते जनता को कुछ मुफ्त दिया जाए, चूंकि इससे इनकी लूट बंद हो जाएगी। केजरीवाल ने गुजरात में आप की सरकार बनने पर यहां के कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना (Old Pension Scheme) शुरू करने की गारंटी दी।

अरविंद केजरीवाल के वडोदरा पहुंचने पर 'मोदी-मोदी' के नारे लगे

अरविंद केजरीवाल शिक्षक जनसंवाद के लिए मंगलवार को वडोदरा पहुंचे तो एयरपोर्ट पर उनके खिलाफ कुछ युवकों ने मोदी- मोदी के नारे लगाए। केजरीवाल ने इस पर कहा कि भाजपा व कांग्रेस दोनों मिले हुए हैं। राहुल गांधी गुजरात आते हैं तो कोई नारा नहीं लगाता। भाजपा व कांग्रेस केवल केजरीवाल को गाली देते हैं, उनकी भाषा व शब्द भी एक जैसे हैं। केजरीवाल बोले गुजरात में माहौल भाजपा के खिलाफ, भाजपा शहरों की 66 सीट पर कभी चुनाव नहीं हारी, लेकिन इस बार इन पर भी नहीं जीत पाएंगे। इसलिए केजरीवाल का विरोध तो करेंगे ही। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र ने हम पर 169 केस किए, इनमें से 135 में निर्दोष निकल गए। भाजपा के नेताओं पर दया आती है। उनके पास सीबीआई, ईडी, आईटी व पुलिस है फिर भी कार्रवाई करने के बजाए रोज प्रेस वार्ता करते हैं।

भाजपा पर साधा निशाना

केजरीवाल ने कहा हम दारू का धंधा करके पार्टी नहीं चलाते हैं, राज्य में शराबबंदी का चुस्ती से पालन करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि वडोदरा में शिक्षक संवाद के लिए भाजपा ने हाल मालिकों को धमकाया, हमारी 13 बुकिंग रद कराई गई। हम दुश्मन नहीं, राजनीतिक विरोधी हैं, गुजरात की जनता भाजपा की गुंडागर्दी से नाराज है। उनका यह भी आरोप है कि शिक्षक, कर्मचारी, वनरक्षक, लोकरक्षक, पुलिस जवान, पूर्व सैनिक, आशावर्कर, डाक्टर, नर्स सब आंदोलन कर रहे हैं, ऐसा लगता है पूरा गुजरात विरोध पर उतर आया हो। यह सरकार अहंकारी है, 27 साल के शासन ने अहंकारी बना दिया, इसलिए एक बार भाजपा को सत्त से हटाना जरूरी है।

रेवड़ी कल्चर पर कही ये बात

आम आदमी पार्टी पर रेवड़ी कल्चर के आरोप के जवाब में केजरीवाल ने कहा कि हम कट्टर ईमानदार पार्टी हैं, पैसा नहीं लेते, भ्रष्टाचार नहीं करते, रिश्वत नहीं लेते इसलिए पैसा बचता है। उन्होंने यह भी कहा कि जो फ्री की चीज के लिए मना कर रहा है, मानकर चलिए उसकी नीयत में खोट है। केजरीवाल ने गुजरात के कर्मचारियों को पुरानी स्कीम का लाभ देने का एलान किया।

यह भी पढ़ेंः गुजरात में टूट के भय से कांग्रेस के सभी विधायकों को टिकट का आश्वासन