Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गोंडल विधानसभा में गैंगवार की आशंका, सरकार ने कलक्टर से कानून व्यवस्था पर मांगी रिपोर्ट

सौराष्ट्र के राजकोट जिले की गोंडल विधानसभा में गैंगवार की आशंका के चलते हैं राज्य सरकार ने कलक्टर से कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर रिपोर्ट मांगी है भाजपा विधायक के पति जयराज सिंह जाडेजा एवं उनके प्रतिद्वंदी अनिरुद्ध सिंह जाडेजा गुट में पिछले कई साल से जातीय दुश्मनी है।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaUpdated: Thu, 05 Jan 2023 11:54 PM (IST)
Hero Image
गोंडल विधानसभा में गैंगवार की आशंका, सरकार ने कलक्टर से कानून व्यवस्था पर मांगी रिपोर्ट।

अहमदाबाद, जेएनएन। सौराष्ट्र के राजकोट जिले की गोंडल विधानसभा में गैंगवार की आशंका के चलते हैं राज्य सरकार ने कलक्टर से कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर रिपोर्ट मांगी है, भाजपा विधायक के पति जयराज सिंह जाडेजा एवं उनके प्रतिद्वंदी अनिरुद्ध सिंह जाडेजा गुट में पिछले कई साल से जातीय दुश्मनी है, इस चुनाव में दोनों परिवारों की दुश्मनी चरम पर पहुंच गई थी।

दोनों परिवार जता रहे थे भाजपा के टिकट पर दावेदारी

विधानसभा चुनाव में दोनों ही जाडेजा परिवार भाजपा के टिकट पर दावेदारी जता रहे थे लेकिन पूर्व विधायक जयराज सिंह की पत्नी गीताबा जाडेजा को भाजपा ने अपना प्रत्याशी बनाया जबकि भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अनिरुद्ध सिंह जाडेजा के परिवार को इस बार भाजपा की ओर से टिकट नहीं मिला। अनिरुद्ध सिंह चुनाव से पहले स्पष्ट रूप से यह ऐलान कर दिया था कि वह गुजरात में भारतीय जनता पार्टी के साथ हैं लेकिन गोंडल में भाजपा का विरोध करेंगे।

राज्य सरकार ने जिला कलेक्टर से तलब की रिपोर्ट

भाजपा की लहर में जयराज सिंह जडेजा की पत्नी इस चुनाव में विजेता हुई। चुनाव परिणाम आने तथा नई सरकार बनने के बावजूद किन दो परिवारों की ठसक कम नहीं हो रही है तथा पुलिस एवं प्रशासन को इलाके में गैंगवार की आशंका लगातार बनी हुई है। राज्य सरकार तक बात पहुंची तो गृह मंत्रालय ने जिला कलेक्टर से इलाके में कानून व्यवस्था के बारे में रिपोर्ट तलब की है।

सरकार को भेजी जाएगी रिपोर्ट

उधर पुलिस अधीक्षक ने इन दोनों परिवारों को नोटिस भेजकर लाइसेंस हथियारों के लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। जिला कलेक्टर अरुण महेश बाबू ने मंगलवार को गुरुवार को बताया कि दो परिवारों की जातीय दुश्मनी के कारण अशांति का माहौल है राज्य सरकार ने रिपोर्ट मांगी है जिला पुलिस अधीक्षक कानून व्यवस्था को लेकर रिपोर्ट तैयार करेंगे जिसके बाद राज्य सरकार को यह भेजी जाएगी।

यह भी पढ़ें- 

Russia-Ukraine War: पुतिन ने यूक्रेन में युद्ध को लेकर की बड़ी घोषणा, संघर्ष विराम का दिया आदेश

Sammed Shikharji: सम्मेद शिखरजी पर केंद्र का फैसला, पारसनाथ में नहीं होंगी पर्यटन एवं इको टूरिज्म गतिविधियां

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर