Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat में कांग्रेस की हार पर भड़के पूर्व MLA रघु देसाई, प्रदेश अध्यक्ष ठाकोर के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

गुजरात में कांग्रेस की हार के बाद अब पार्टी में ही हंगामा मचा हुआ है। पार्टी के नेता गुजरात कांग्रेस प्रमुख के खिलाफ ही कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। पूर्व विधायक ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को एक पत्र लिखकर जगदीश ठाकोर पर कार्रवाई की मांग की है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 14 Dec 2022 09:40 AM (IST)
Hero Image
Gujarat में कांग्रेस की हार (फाइल फोटो)

अहमदाबाद, एजेंसी। गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा। 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जहां 77 सीटों पर जीत मिली थी, इस बार ये आंकड़ा काफी गिर गया। इस बार कांग्रेस को महज 17 सीटों पर ही जीत मिल पाई। गुजराच चुनाव में हार के बाद अब पार्टी के राज्य प्रमुख जगदीश ठाकोर को खिलाफ कार्रवाई की मांग उठने लगी है।

पूर्व विधायक ने गुजरात कांग्रेस प्रमुख पर लगाए आरोप

गुजरात विधानसभा चुनाव में हार के बाद पूर्व विधायक रघु देसाई ने केंद्रीय नेतृत्व से राज्य इकाई के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर को निलंबित करने की मांग की है। पाटन जिले की राधनपुर विधानसभा सीट से चुनाव हारने वाले देसाई ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को लिखे पत्र के जरिए जगदीश ठाकोर पर कार्रवाई की मांग की है।

जगदीश ठाकोर और उनके करीबियों पर की कार्रवाई की मांग

पूर्व विधायक ने आरोप लगाया कि ठाकोर के करीबी सहयोगियों ने कांग्रेस पार्टी के खिलाफ काम किया और राधनपुर से उनकी हार में उन्होंने और उनके सहयोगियों ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। खरगे को लिखे पत्र में देसाई ने मांग की है कि जगदीश ठाकोर और उनके करीबी सहयोगियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से तत्काल निलंबित किया जाए।

भाजपा उम्मीदवार से हार गए थे पूर्व विधायक रघु देसाई

रघु देसाई ने आरोप लगाया कि कुछ नेताओं ने पार्टी के हित के खिलाफ और मुझे चुनाव में हराने के लिए भी काम किया था। उनमें से कुछ जगदीश ठाकोर के करीबी सहयोगी थे। गुजरात कांग्रेस प्रमुख के रूप में उन्होंने कभी ऐसे लोगों को नियंत्रित नहीं किया, जिन्होंने मुझे हराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। बता दें कि राधनपुर के पूर्व विधायक रघु देसाई को विधानसभा चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार से हार का सामना करना पड़ा था।

रघु देसाई के पत्र पर क्या बोले जगदीश ठाकोर

वहीं, रघु देसाई द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष को लिखे गए पत्र के बारे में जगदीश ठाकोर कहा कि मुझे भी वह पत्र मिला है। मैं अच्छी तरह से समझ सकता हूं कि एक हारने वाला उम्मीदवार कैसा महसूस करता है। हार को पचाना आसान नहीं है। हाल ही में हुए चुनाव में कांग्रेस ने 17 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की है, जो उनकी गुजरात में अब तक की सबसे कम संख्या है।

Gujarat के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने औपचारिक रूप से संभाला पदभार, दूसरी बार बने हैं राज्य के CM

कांग्रेस ने कहा गुजरात में इच्छाधारी वोट मॉडल की मीडिया करे जांच, चुनाव आयोग नहीं कर रहा न्याय

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर