Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पूजा खेडकर के बाद अब गुजरात में भी चार दिव्यांग IAS शंका के दायरे में, मेडिकल जांच के आदेश

Gujarat IAS Officers भारत सरकार के स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक ने गुजरात के चार आइएएस के प्रमाणपत्र की जांच के आदेश दिए है। इन आइएएस अधिकारियों की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल या दिल्ली एम्स में जांच कराने के आदेश जारी किये हैं लेकिन केंद्र सरकार का कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग अभी तक इस पर कोई निर्णय नहीं किया है।

By Sonu Gupta Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 09 Aug 2024 11:28 PM (IST)
Hero Image
गुजरात के चार आइएएस अधिकारियों की होगी प्रमाणपत्र की जांच।

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। महाराष्ट्र में प्रशिक्षु आइएएस पूजा खेडकर का फर्जीवाड़ा सामने आने पर भारत सरकार के स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक ने गुजरात के चार आइएएस के प्रमाणपत्र की जांच के आदेश दिए है। दिव्यांगता के आधार पर गुजरात कैडर में सात आइएएस चयनित हुए थे स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक ने उनकी दिव्यांगता जांच कराने के आदेश दिये हैं।

गुजरात सरकार ने कही ये बात

इन आइएएस अधिकारियों की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल या दिल्ली एम्स में जांच कराने के आदेश जारी किये हैं, लेकिन केंद्र सरकार का कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग अभी तक इस पर कोई निर्णय नहीं किया है। गुजरात सरकार ने भी इन अधिकारियों के दिव्यांग प्रमाणीकरण की बात कही है, लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है।

कांग्रेस ने की दिव्यांगता के प्रमाणीकरण की मांग

मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस मामले में दिव्यांग प्रमाण पत्र के आधार पर चयनित आइएएस के दस्तावेजों की जांच के निर्देश दिये, लेकिन इस मामले में कोई रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की गई है। विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता एवं पूर्व नेता विपक्ष अमित चावड़ा ने भी प्रशासन में पारदर्शिता के लिए इन अधिकारियों की दिव्यांगता के प्रमाणीकरण की मांग की है।

यह भी पढ़ेंः

बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले की UN ने की निंदा, 50 से अधिक जिलों में हिंदुओं को बनाया गया निशाना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर