Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AAP की गुजरात इकाई राम मंदिर की खुशी में राज्‍यभर में करेगी कार्यक्रमों का आयोजन, सभी जिलों में बांटा जाएगा महाप्रसाद

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले जहां कांग्रेस ने कार्यक्रम को राजनीतिक बताते हुए इससे दूरी बना ली है वहीं आम आदमी पार्टी की गुजरात इकाई ने इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की घोषणा कर दी है। आप गुजरात इकाई ने बुधवार को एलान करते हुए कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के सम्मान में 20 जनवरी से जश्न मनाते हुए कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Wed, 17 Jan 2024 04:56 PM (IST)
Hero Image
गुजरात आप के अध्यक्ष इसुदान गढ़वी ने कार्यक्रमों की घोषणा की (फोटो, एक्स)

 आईएएनएस, अहमदाबाद। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले जहां कांग्रेस ने कार्यक्रम को राजनीतिक बताते हुए इससे दूरी बना ली है, वहीं आम आदमी पार्टी की गुजरात इकाई ने इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की घोषणा कर दी है। आम आदमी पार्टी की गुजरात इकाई ने बुधवार को एलान करते हुए कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के सम्मान में 20 जनवरी से जश्न मनाते हुए कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

गुजरात इकाई का यह फैसला पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि वे राम मंदिर उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं होंगे। गुजरात आप के अध्यक्ष इसुदान गढ़वी ने कहा कि 20 जनवरी को पूरे गुजरात में जिला केंद्रों और नगर निगम स्तरों पर सुंदर कांड का पाठ किया जाएगा।

22 जनवरी को समापन के बाद भव्य महा आरती होगी

गढ़वी ने कहा, "21 जनवरी को राज्य में तालुका स्तरी के केंद्रों पर राम धुन का आयोजन करेंगे। 22 जनवरी को समापन के बाद भव्य महा आरती और सभी जिला केंद्रों और नगर निगम में महाप्रसाद का वितरण होगा।"

दिल्ली में सुंदरकांड का आयोजन करेगी AAP

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने एलान किया है कि वह दिल्ली की सभी विधानसभाओं में सुंदरकांड का आयोजन करेगी। पार्टी के बयान के मुताबिक विधायक और पार्षद हर महीने के पहले मंगलवार को सुंदरकांड आयोजित करेंगे। पार्टी ने इसके साथ ही कहा है कि सुंदरकांड के साथ-साथ हनुमान चालीसा का भी आयोजन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Exclusive Interview: 16 साल की उम्र में राम मंदिर निर्माण आंदोलन में नरेंद्र मोदी से जुड़े, वड़ताल के नौतम स्वामी ने बताई दिलचस्प बातें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें