Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat Election 2022: एक-एक सीट पर 50-50 दावेदार, हरेन पंड्या की पत्नी व आनंदीबेन की पुत्री के नाम की चर्चा

Gujarat Assembly Election 2022 भाजपा के निरीक्षक 182 सीटों के उम्मीदवारों की तलाश में बैठकें कर रहे हैं। एक-एक सीट पर 50-50 दावेदार मैदान में हैं। टिकट के लिए हरेन पंड्या की पत्नी जाग्रति पंड्या व यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन की पुत्री अनार पटेल के नाम भी चर्चा में हैं।

By Jagran NewsEdited By: Sachin Kumar MishraUpdated: Fri, 28 Oct 2022 09:21 PM (IST)
Hero Image
एक-एक सीट पर 50-50 दावेदार, हरेन पंड्या की पत्नी व आनंदीबेन की पुत्री के नाम की चर्चा। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनावव को लेकर भाजपा (BJP) के निरीक्षक 182 सीटों के उम्मीदवारों की तलाश में जिलावार बैठकें कर रहे हैं। एक-एक सीट पर 50-50 से अधिक दावेदार मैदान में हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल (CR Patil) पहले ही साफ कर चुके हैं कि टिकट पर फैसला संसदीय बोर्ड तथा केंद्रीय आलाकमान करेगा, लेकिन कई नेता निरीक्षकों के सामने भी शक्ति-प्रदर्शन करते नजर आए। टिकट के लिए हरेन पंड्या की पत्नी जाग्रति पंड्या व उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन की पुत्री अनार पटेल के नाम भी चर्चा में हैं।

घाटलोडिया सीट से चुनाव लड़ सकते हैं सीएम भूपेंद्र पटेल

भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल अहमदाबाद में अपनी पिछली सीट घाटलोडिया सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। भाजपा प्रवक्ता रुत्विज पटेल ने बताया कि इस सीट पर किसी दूसरे दावेदार का नाम नहीं आया है। पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल समेत 10 लोगों ने मेहसाणा सीट पर दावेदारी जताई है, जबकि राजकोट से विजय रूपाणी की ओर से टिकट के लिए कोई दावेदारी नहीं की गई। दिवाली व नववर्ष पर बधाई के बहाने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने भी गत दिनों केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। दोनों की मुलाकात का फोटो खुद हार्दिक ने इंटरनेट मीडिया पर भी शेयर किया।

अल्पेश ठाकोर ने भी किया शक्ति प्रदर्शन

इसके अलावा पूर्व विधायक अल्पेश ठाकोर ने भी ठाकोर समाज के सम्मेलन के बहाने राधनपुर में शक्ति-प्रदर्शन किया। हार्दिक पटेल के वीरमगाम तथा अल्पेश के राधन पुर से विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलें है। राज्य के पूर्व मंत्री दिवंगत हरेन पंड्या की पत्नी जाग्रति पंड्या अहमदाबाद की एलिसब्रिज सीट से भाजपा की उम्मीदवार हो सकती हैं, जबकि उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल की पुत्री अनार पटेल के उत्तर गुजरात से चुनाव लड़ने की संभावना है। विधानसभा सीट के निरीक्षकों के सामने एक-एक सीट पर पचास-पचास से अधिक दावेदार सामने आ रहे हैं। भाजपा निरीक्षक नियुक्त 27 से 29 अक्टूबर तक संभावित प्रत्याशियों की तलाश के लिए पार्टी के स्थानीय नेता, कार्यकर्ता, पूर्व मंत्री, सांसद आदि से राय लेकर एक एक सीट के पैनल तैयार करेंगे।

पूर्व मंत्री शंकरभाई चौधरी ने किया शक्ति प्रदर्शन

उधर, पूर्व मंत्री शंकरभाई चौधरी ने एक दिन पहले बनासकांठा जिले के वाव में दिवाली स्नेहमिलन के बहाने शक्ति-प्रदर्शन किया। इससे पहले पूर्व विधायक अल्पेश ठाकोर ने राधनपुर सीट पर समाज के सम्मेलन का आयोजन किया। पहले दोनों नेताओं के राधनपुर सीट से दावेदारी की संभावनाओं के चलते कार्यकर्ता भी असमंजस में थे, लेकिन दो अलग सीटों पर उनके सम्मेलन से उनकी दावेदारी की तस्वीर साफ हो गई है।

कांग्रेस निकालेगी परवर्तन यात्रा

राजस्थान के मुख्यमंत्री एवं गुजरात चुनाव के वरिष्ठ पर्यवेक्षक अशोक गहलोत 28 व 29 अक्टूबर दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। गुजरात में कांग्रेस 31 अक्टूबर से परिवर्तन संकल्प यात्रा शुरु करेगी। कांग्रेस के दिग्गज नेता राज्य की 175 सीट पर यात्रा में शिरकत करेंगे। भाजपा ने हाल ही राज्य की 150 सीट पर गौरव यात्रा निकाली थी।

यह भी पढ़ेंः अरविंद केजरीवाल बोले, 130 करोड़ भारतीय चाहते हैं नोटों पर गणेश और लक्ष्मी की तस्वीरें

यह भी पढ़ेंः गुजरात के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला के बेटे महेंद्र सिंह वाघेला कांग्रेस में शामिल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें