Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat Assembly Election 2022: AAP नेता गोपाल ईटालिया के वीडियो बने पार्टी के गले की फांस

Gujarat Assembly Election 2022 आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात के प्रत्येक दौरे में मंदिरों में मत्था टेकते हैं लेकिन पार्टी के राज्य अध्यक्ष गोपाल ईटालिया उनकी परेशानी को लगातार बढ़ा रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Sachin Kumar MishraUpdated: Wed, 12 Oct 2022 09:21 PM (IST)
Hero Image
आप नेता गोपाल ईटालिया के वीडियो बने पार्टी के गले की फांस। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) गुजरात के प्रत्येक दौरे में मंदिरों में मत्था टेकते हैं, लेकिन पार्टी के राज्य अध्यक्ष गोपाल ईटालिया (Gopal Italia) उनकी परेशानी को लगातार बढ़ा रहे हैं। वायरल हो रहे वीडियो में ईटालिया हिंदू देवी-देवताओं का न केवल अपमान करते दिख रहे हैं, बल्कि मंदिरों को शोषण का अड्डा तक बताते नजर आ रहे हैं। राज्य के संत समाज व हिंदू संगठनों में इसे लेकर आक्रोश है।

इटालिया का विवादों से रहा है पुराना नाता

गोपाल ईटालिया का वैसे तो विवादों से पुराना नाता रहा है, लेकिन राजनीतिक दल में शामिल होने के बाद अब उनके पुराने वीडियो आप के गले की फांस बन गए हैं। हाल ही में वायरल हुए एक वीडियो में वह कह रहे हैं कि मंदिर शोषण के अड्डे हैं। महिलाओं को कथाओं व मंदिरों में नहीं जाना चाहिए। वह हिंदू धर्म के विरोध में पहले भी कई बार वीडियो बनाते रहे हैं। कभी सोमनाथ मंदिर तो कभी भगवान श्रीकृष्ण विरोधी बयान देते रहे हैं और कथाओं के आयोजन को लूट का धंधा बताते रहे हैं।

आप के गले की फांस बने ईटालिया

अरविंद केजरीवाल खुद को सबसे बड़ा हिंदू बता रहे हैं। ऐसे में उनकी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ईटालिया हिंदू धर्म विरोधी बयान देते हैं। ईटालिया अब आप के गले की फांस बन चुके हैं। राज्य की सत्ता पर काबिज होने के लिए केजरीवाल ने अपने कई लोगों को मैदान में उतार रखा है, लेकिन ईटालिया के हिंदू विरोधी वीडियो सभी पर भारी पड़ रहे हैं।

ईटालिया की मानसिकता शुरू से ही रही है हिंदू धर्म विरोधीः महंत

महंत ज्योर्तिनाथ सनातन संत समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष व नाथ संप्रदाय के धर्मगुरु महंत ज्योर्तिनाथ का कहना है कि गोपाल ईटालिया की मानसिकता शुरू से ही हिंदू धर्म विरोधी रही है। धार्मिक आस्था पर चोट करना उनका प्रमुख उद्देश्य रहा है। जो कभी स्वीकार्य नहीं है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में अनर्गल बातें करना अंतरराष्ट्रीय मीडिया में देश की छवि को खराब कर रहा है।

ये भाई क्या कह रहे हैं, आज तो हद ही पार कर दीः यग्नेश दवे

भाजपा के मीडिया प्रभारी यग्नेश दवे ने ईटालिया का वीडियो शेयर करते हुए लोगों से पूछा है कि ये भाई क्या कह रहे हैं, आज तो हद ही पार कर दी। यह वीडियो तब का है, जब ईटालिया को कोई नहीं जानता था। वह उस समय कांस्टेबल थे। गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा पर विधानसभा के सामने जूता फेंककर पहली बार वह चर्चा में आए थे।

अपनी घटिया हरकतों से बाज आइएः हरी अरोड़ा

इंटरनेट मीडिया में भी आप की खूब खिंचाई हो रही है। सीए हरी अरोड़ा लिखते हैं कि अपनी घटिया हरकतों से बाज आइए अरविंद केजरीवाल..। हमारे धर्म और आराध्यों का अपमान करने वाले गोपाल ईटालिया को अपनी पार्टी का राज्य अध्यक्ष बनाकर आपने भी कम अपराध नहीं किया है। 

हर्ष संघवी बोले, ईटालिया की मानसिकता हिंदू विरोधी

गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि आप नेता गोपाल ईटालिया की मानसिकता हिंदू धर्म विरोधी है। हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करना तथा हिंदू परंपराओं के बारे में अनर्गल बातें करना उनकी आदत है। आगामी चुनाव में ऐसे लोगों को जनता से ही जवाब देने का अनुरोध किया गया है। 

यह भी पढ़ेंः गुजरात के मारवाड़ी मतदाताओं को साधेंगे राजस्थान के नेता