Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गुजरात के द्वारका में भारी बारिश में ढह गया मकान, मलबे में दबकर तीन महिलाओं की मौत; बचाव अभियान जारी

गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले के जाम खंभालिया शहर में मकान ढहने से तीन महिलाओं की मौत हो गई है। घटना की जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं और बचाव अभियान चलाया जा रहा है। एनडीआरएफ की एक टीम ने युद्ध स्तर पर बचाव अभियान चलाया और तीनों शवों को बरामद किया। साथ ही 5 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Wed, 24 Jul 2024 11:49 AM (IST)
Hero Image
गुजरात में बारिश से बुरा हाल (फोटो-एएनआई)

एएनआई, गुजरात। गुजरात में भारी बारिश के कारण द्वारका जिले के खंभालिया तालुका में एक घर ढह गया। इस हादस में तीन महिलाओं की मौत हो गयी। एनडीआरएफ की टीमें पहुंच गई हैं और बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि महिलाओं का शव मलबे में दब गया है। एनडीआरएफ की एक टीम ने युद्ध स्तर पर बचाव अभियान चलाया और तीनों शवों को बरामद किया। 

छह घंटा तक चलाया अभियान

पुलिस ने बताया की मकान जर्जर हालत में था। बताया जा रहा है कि यह हादसा मंगलवार शाम जाम खंभालिया शहर के गगवानी फली इलाके में हुआ। छह घंटे तक चले अभियान के बाद लगभग तीन लोगों के शव बरामद किए गए हैं, जबकि पांच लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। अभी भी बचाव अभियान जारी है।

 दक्षिण गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश

पिछले कई दिनों से गुजरात में भारी बारिश जारी है। सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के जिलों में भारी बारिश जारी है। इस वजह से कई इलाकों में जलभराव की समस्या देखी जा रही है। बुधवार सुबह छह बजे तक सूरत के उमरपाड़ा तालुका में छह मिमी बारिश दर्ज की गई। नदियों का जल स्तर काफी तेजी से बढ़ रहा है।

वहीं नवसारी, जूनागढ़, देवभूमि द्वारका, कच्छ, डांग और तापी जिलों में निचले इलाकों में भारी बारिश के कारण बाढ़ आ गई। प्रशासन ने प्रभावित इलाकों में लोगों के लिए निर्देश जारी किए हैं, जिसमें लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने के लिए मना किया गया है।

यह भी पढ़ें: वर्दी का रौब: चेकिंग नहीं जेब भरने में मस्त हैं पुलिसवाले, हापुड़ में उगाही करते कैमरे में हुए कैद

यह भी पढ़ें: Gujarat: गुजरात के सौराष्ट में भारी वर्षा से जनजीवन अस्त-व्यस्त, आश्रय घरों में रह रहे लोग; कई ट्रेनें रद