Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat: मुंद्रा बंदरगाह से 6.5 करोड़ की विदेशी सिगरेट जब्त, मामले की जांच जारी

जेबेल अली बंदरगाह से भेजी गई खेप में एयर फ्रेशनर होने की घोषणा की गई थी। हालांकि सघन जांच में सामने आया कि कंटेनर में पहली पंक्ति में घोषित एयर फ्रेशनर थे लेकिन पहली पंक्ति के पीछे विदेश ब्रांड की सिगरेट रखी थीं। इनमें से अधिकांश सिगरेट के डिब्बों पर मेड इन टर्की लिखा था और कुछ पर मेड इन इंडिया भी चिह्नित था।

By AgencyEdited By: Ashisha Singh RajputUpdated: Sun, 03 Sep 2023 10:10 PM (IST)
Hero Image
जेबेल अली बंदरगाह से भेजी गई खेप में एयर फ्रेशनर होने की घोषणा की गई थी।

अहमदाबाद, एएनआइ। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) ने रविवार को मुंद्रा बंदरगाह से 6.5 करोड़ रुपये कीमत की विदेशी ब्रांड की सिगरेट से भरा कंटेनर जब्त किया। डीआरआइ अहमदाबाद के अधिकारियों ने पुख्ता सूचना के आधार पर रविवार को मुंद्रा बंदरगाह पर एक आयातित खेप की जांच की।

बड़ी होशियारी से रखी गई थी विदेश ब्रांड की सिगरेट

जेबेल अली बंदरगाह से भेजी गई खेप में एयर फ्रेशनर होने की घोषणा की गई थी। हालांकि सघन जांच में सामने आया कि कंटेनर में पहली पंक्ति में घोषित एयर फ्रेशनर थे लेकिन पहली पंक्ति के पीछे विदेश ब्रांड की सिगरेट रखी थीं। इनमें से अधिकांश सिगरेट के डिब्बों पर 'मेड इन टर्की' लिखा था और कुछ पर 'मेड इन इंडिया' भी चिह्नित था।

32.5 लाख सिगरेट जब्त की

अधिकारियों ने बताया कि तकरीबन 32.5 लाख सिगरेट जब्त की गई हैं और इनकी कीमत तकरीबन 6.5 करोड़ रुपये है। नकली सिगरेट आयात करने की संभावना के मद्देनजर डीआरआइ के अधिकारी क्षेत्र विशेषज्ञों के संपर्क में हैं। मामले की जांच जारी है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर