Move to Jagran APP

गुजरात के मेहसाणा में दीवार गिरने से हादसा, मलबे में दबने के कारण सात मजदूरों की मौत; PM मोदी ने जताया दुख

गुजरात के मेहसाणा जिले के कादी तालुका के जासलपुर गांव के पास एक निजी कंपनी की दीवार गिरने से 7 मजदूरों की मौत हो गई है। यह घटना जिला मुख्यालय से लगभग 37 किलोमीटर दूर कडी कस्बे के पास हुई है। प्रशासन ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है। मौके पर एंबुलेंस और पुलिस बल तैनात है। मलबे में कई अन्य मजदूरों के फंसे होने की आशंका है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sat, 12 Oct 2024 04:03 PM (IST)
Hero Image
गुजरात के मेहसाणा में दीवार गिरने से हादसा

एएनआई, गुजरात। गुजरात के मेहसाणा जिले के कादी तालुका के जासलपुर गांव के पास एक बड़े हादसे की खबर है। बता दें प्राइवेट कंपनी की दीवार गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई है और कई घायल बताए जा रहे हैं। यह घटना जिला मुख्यालय से लगभग 37 किलोमीटर दूर कडी कस्बे के पास हुई।

मौके पर एंबुलेंस और पुलिस बल तैनात है। मलबे में कई अन्य मजदूरों के फंसे होने की आशंका है।

कैसे हुआ हादसा?

फिलहाल जेसीबी की मदद से मजदूरों को निकालने का काम किया जा रहा है। इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ने की भी आशंका है। यह दुखद घटना जासलपुर-आल्डेसन गांव के बीच एक निजी कंपनी में हुई है। बताया जा रहा है मेहसाणा जिले के कड़ी के जासलपुर गांव में स्थित स्टील आईनॉक्स स्टेनलेस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में दीवार बनाने का काम चल रहा था। इसी दौरान अचानक मिट्टी की चट्टान ढह गई और करीब 10 मजदूर दब गए।

More details awaited.

घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती

मेहसाणा के पुलिस प्रमुख तरूण दुग्गल ने बताया कि निर्माण स्थल पर चट्टान खिसकने से सात मजदूरों की मौत हो गई है। पुलिस की एक टीम और एक एम्बुलेंस घटनास्थल पर है। मजदूरों को पोस्टमार्टम के लिए नजदीकी अस्पताल में भेज दिया गया है और घायलों को भी इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पीएम मोदी ने एक्स पर जताई संवेदना

इस घटना को लेकर अब पीएम मोदी ने भी दुख जताया है, उन्होंने एक्स पर पोस्ट लिखते हुए कहा, गुजरात के मेहसाणा में दीवार गिरने से हुआ हादसा बेहद दुखद है। जिन लोगों ने इसमें अपने प्रियजनों को खोया है उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं... साथ ही मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों को हरसंभव मदद पहुंचाने में जुटा है।

इससे पहले भी हुआ था हादसा

हाल ही में गुजरात के दाहोद जिले में भी एक इस तरह का हादसा हुआ था। एक घर की दीवार गिरने से एक पांच साल के लड़के की मौत हो गई और उसके दो छोटे भाई-बहनों सहित उसके परिवार के तीन सदस्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि यह घटना राछर्डा गांव में तड़के करीब तीन बजे हुई। कठवारा पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा, 'भारी बारिश के कारण उनके कच्चे घर की दीवार ढह गई और सो रहे परिवार के चार सदस्यों पर गिर गई।'

तीन साल का लड़का घायल

उन्होंने आगे ये भी बताया, जहां एक पांच वर्षीय लड़के की मौत हो गई, वहीं परिवार के तीन अन्य सदस्य इस घटना में घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।' पुलिस ने बताया कि मृतक लड़के की मां और उसके दो छोटे भाई-बहन - एक छह महीने का बच्चा और एक तीन साल का लड़का घायल हैं।

यह भी पढ़ें: Gujarat News: भावनगर बाढ़ में फंसे पुडुचेरी के 25 तीर्थयात्री, मलेशरी नदी में पानी बढ़ने से हुआ हादसा; किए गए रेस्क्यू

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें