Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमिताभ बच्‍चन फिर बिखेरेंगे खुशबू गुजरात की, स्‍टेच्‍यू ऑफ यूनिटी के अलावा इन जगहों का करेंगे प्रचार-प्रसार

अमिताभ बच्‍चन गुजरात के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कुछ दिन तो गुजारिए गुजरात में अभियान कर चुके हैं अब इसी अभियान को बच्‍चन एक बार फर शुरु करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्‍यमंत्री थे तो उन्‍होंने मिलेनियम स्टार अमिताभ बच्‍चन से गुजरात के पर्यटन विभाग का ब्रांड एम्‍बेसडर बनने की अपील की जिसे उन्होंने तुरंत स्‍वीकारते हुए गुजरात के लिए प्रचार फल्‍में बनाई थी।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarUpdated: Wed, 26 Jul 2023 11:14 PM (IST)
Hero Image
अमिताभ बच्‍चन गुजरात के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक बार फिर प्रचार करेंगे।(फोटो सोर्स: जागरण)

अहमदाबाद, जेएनएन। बिग बी अमिताभ बच्‍चन गुजरात के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कुछ दिन तो गुजारिए गुजरात में, अभियान कर चुके हैं अब इसी अभियान को बच्‍चन एक बार फर शुरु करेंगे। सटेच्‍यू ऑफ युनिटी, भारत – पाक सीमा दर्शन नडाबेट, वडनगर का बुि‍द्धष्‍ट सर्किट इसमें शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्‍यमंत्री थे तो उन्‍होंने मिलेनियम स्टार अमिताभ बच्‍चन से गुजरात के पर्यटन विभाग का ब्रांड एम्‍बेसडर बनने की अपील की, जिसे उन्होंने तुरंत स्‍वीकारते हुए गुजरात के लिए प्रचार फल्‍में बनाई थी। इनमें कच्‍छ नहीं देखा तो कुछ नहीं देखा, कुछ दिन गुजारिए गुजरात में जैसे स्‍लोगन देश – विदेश में खूब लोकप्रिय हो गये थे।

प्रचार से हुई थी पर्यटन उध्‍योग में बढ़ोतरी

पर्यटन विभाग की मानें तो बच्‍चन के इस अभियान के बाद गुजरात के पर्यटन उध्‍योग को पंख लग गये थे और इसमें करीब 20 फीसदी की बढ़ोतरी हो गई थी। बच्‍चन अब इसी प्रचार अभियान को एक बार फिर शुरु करने वाले हैं।

इन जगहों का होगा प्रचार 

कच्‍छ का रण, सोमनाथ, द्वारिका, अंबा मां, गीर जंगल, सापूतारा के बाद अब पर्यटन विभाग नर्मदा जिले के केवडिया में बनी स्‍टेच्‍यू ऑफ युनिटी, वडनगर के बुि‍द्धष्‍ट सर्किट, पोलो फोरेस्‍ट, भारत – पाक सीमा दर्शन नडाबेट, माता का मढ मंदिर, पावागढ मंदिर, शैत्रुंजय मंदिर, डांग के जंगल, धरोई डेम आदि को इसमें शामिल किया जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें