Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat Assembly Poll: घोषणा पत्र में 1 करोड़ लोगों की राय शामिल करेगी भाजपा, सभी वर्गों तक पहुंचने का लक्ष्य

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Vidhansabha Election 2022) के घोषणा पत्र के लिए भाजपा ने एक करोड़ लोगों के सुझावों को शामिल करने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए पार्टी ने 5 नवंबर को अग्रसर गुजरात नाम से कैंपेन भी लांच किया है।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Tue, 08 Nov 2022 08:12 PM (IST)
Hero Image
घोषणा पत्र में 1 करोड़ लोगों की राय शामिल करेगी भाजपा।

अहमदाबाद, आइएएनएस। गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Vidhansabha Election 2022) के घोषणा पत्र के लिए भाजपा ने एक करोड़ लोगों के सुझावों को शामिल करने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए पार्टी ने 5 नवंबर को 'अग्रसर गुजरात' नाम से कैंपेन भी लांच किया है। इस कैंपेन के तहत भाजपा के कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों से फीडबैक ले रहे हैं।

भाजपा का एक करोड़ लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य

भाजपा के सूत्रों के अनुसार, घोषणा पत्र के लिए भाजपा गुजरात के कम से कम 1 करोड़ लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य लेकर चल रही हैं, जिसमें समाज का हर वर्ग शामिल हैं। सूत्र ने बताया कि युवाओं, महिलाओं और बुजुर्गों के लिए अलग-अलग टाउनहाल का आयोजन होगा, जिसमें इन सभी के सुझाव दर्ज किए जाएंगे। साथ ही बताया गया कि सरकार के सभी मंत्री ‘आकांक्षा पेटी’ के जरिए सरकार की नीतियों का फीडबैक जानेंगे।

आउटरीच कार्यक्रम में शामिल होंगे कई केंद्रीय मंत्री

बता दें कि घोषणा पत्र में सुझाव के लिए लिए भाजपा कई आउटरीच कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। इस कार्यक्रम के तहत केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल सूरत के लोगों से मुलाकात करेंगे। वहीं, केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे सूरत के रेहड़ी वालों और अंकलेश्वर के श्रमिकों से मिलेंगे। इसके अलावा भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या अहमदाबाद में उन युवा मतदाताओं से मिलेंगे, जो इस चुनाव में पहली बार वोट डालने जा रहे है। वहीं, भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा को मीडिया कर्मियों से मुलाकात करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बता दें कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, अर्जुन मुंडा, स्मृति ईरानी, ​​पुरुषोत्तम रूपाला और अन्य बड़े नेता भी भाजपा के इस आउटरीच कार्यक्रम में भाग लेंगे।

गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को डाले जाएंगे वोट

गुजरात विधानसभा चुनाव में 182 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में मतदान होंगे। मतदान के लिए चुनाव आयोग ने 1 दिसंबर और 5 दिसंबर की तारीख तय की है। पहले चरण की वोटिंग के लिए नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इस चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी भी जोर लगा रही है। राजनीतिक पंडितों के अनुसार, आम आदमी पार्टी कांग्रेस को तीसरे नंबर पर धकेलकर गुजरात में मुख्य विपक्षी पार्टी बनने का सपना देख रही है।

ये भी पढ़ें: पूर्व आईपीएस ने बनाई प्रजा विजय पार्टी, कहा- टिकट लेने कतार में खड़ा रहने वाला मैं नहीं

ये भी पढ़ें: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए शुरू हई नामांकन प्रक्रिया, निर्दलीय उम्मीदवार ने फाइल किया पहला पर्चा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर