Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat Weather Update: कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी, जलमग्न हुई घर और गाड़ियां; स्कूल-कॉलेज की छुट्टी

Gujarat Weather Update गुजरात के कई जिलों में आसमानी आफत का कहर अब भी जारी है। कई जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन चुके हैं और कई जिलों में जलभराव के कारण लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम के हालात को देखते हुए प्रशासन ने स्कूल-कॉलेजों को भी बंद कर दिया है।

By Shalini KumariEdited By: Shalini KumariUpdated: Fri, 28 Jul 2023 01:20 PM (IST)
Hero Image
गुजरात के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

गुजरात, ऑनलाइन डेस्क। गुजरात में बीते कई दिनों से हो लगातार बारिश से अधिकतर जिले में जलभराव और बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। जलभराव के कारण लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। हालात को देखते हुए NDRF और SDRF की टीम को जगह-जगह तौनात किया गया है। साथ ही, प्रदेश के जलमग्न हुए इलाकों से लोगों को रेस्क्यू करने का काम भी जारी है। जलभराव और बाढ़ के हालात को देखते हुए स्कूल-कॉलेजों को भी अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।

कई जिलों में छाए बादल

राज्य के कई जिलों में अब भी काले बादल छाए हुए हैं। प्रदेश ने कई जिलों में बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है। अहमदाबाद, भरूच, छोटा उदयपुर, दाहोद, मोरबी, नर्मदा, नवसारी, पंचमहल, राजकोट, साबरकांठा, सूरत, तापी, वडोदरा और वलसाड जिलों में आज सुबह से बादल छाए हुए हैं।

मध्य गुजरात में हुई भारी बारिश

आज सुबह मध्य गुजरात में भारी बारिश हुई। सुबह 8 बजे तक, राज्य के 8 तालुकों में हल्की से भारी बारिश हुई है। जिसमें 45 तालुकों में 7 से 1 इंच बारिश हुई है। छोटा उदयपुर जिले के बोडेली में सबसे ज्यादा 4 इंच और पावी जेतपुर में भी 4 इंच बारिश हुई।

पिछले 24 घंटों में 139 तालुकों में हल्की से भारी बारिश हुई है। जिसमें 24 तालुकों में 139 से 21 इंच बारिश हुई है। 3 तालुकों में 12 से 25 इंच बारिश हुई, जबकि 1 तालुकों में एक इंच से भी कम बारिश हुई।

नवसारी में जलमग्न हुए घर और गाड़ियां

नवसारी जिले में 22 जुलाई से लगातार हो रही बारिश के कारण स्थिति काफी खराब हो चुकी है। घर, गाड़ियां और यहां तक कि कई जानवर जलमग्न हो चुके हैं। यहां पर लोगों को रेस्क्यू कर के राहत शिविर पहुंचाया जा रहा है और बचाव दल इलाके की निगरानी कर लोगों की हर संभव मदद कर रहा है।

जानकारी के मुताबिक, बीती रात बादल फटने के कारण जिले में हालात बेकाबू हो गए और मौसम विभाग का कहना है कि अभी जलस्तर और भी बढ़ने की संभावना है।