Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat: राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश, द्वारका बांध का जलस्तर बढ़ा; गृहमंत्री अमित शाह ने CM से की बात

Gujarat IMD ने 24 जुलाई तक गुजरात के विभिन्न जिलों के लिए रेड ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। पिछले कुछ दिनों में गुजरात में लगातार भारी बारिश हुई जिसके परिणामस्वरूप सौराष्ट्र और कच्छ के निचले इलाकों में बाढ़ आ गई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री से बात की और हाल की भारी बारिश के कारण राज्य में उत्पन्न बाढ़ जैसी स्थिति के बारे में जानकारी ली।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Mon, 24 Jul 2023 05:22 AM (IST)
Hero Image
गुजरात के कुछ हिस्सों में भारी बारिश, द्वारका बांध का जलस्तर बढ़ा।

अहमदाबाद, एजेंसीः गुजरात के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिससे द्वारका के सिंहन और घी बांधों में पानी का स्तर बढ़ गया। पिछले चार दिनों से गुजरात के द्वारका के कुछ हिस्सों में लगातार बारिश के कारण सिंहन और घी बांधों में पानी का स्तर बढ़ गया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को अगले 24 घंटों में गुजरात के कई हिस्सों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की और कहा कि राज्य में 20 सेमी से अधिक बारिश होगी और अलग-अलग स्थानों पर यह जारी रह सकती है।

आईएमडी के वैज्ञानिक डॉ. नरेश कुमार ने कहा कि, वर्तमान में मानसून सक्रिय चरण में है इसलिए इसके प्रभाव के तहत, गुजरात राज्य में पहले से ही अत्यधिक भारी वर्षा हो रही है जो अगले 24 घंटों तक जारी रहेगी।

अलर्ट जारी 

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 24 जुलाई तक गुजरात के विभिन्न जिलों के लिए रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। पिछले कुछ दिनों में, गुजरात में लगातार भारी बारिश हुई, जिसके परिणामस्वरूप सौराष्ट्र और कच्छ के निचले इलाकों में बाढ़ आ गई।

अमित शाह ने सीएम से जाना हाल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल से बात की और हाल की भारी बारिश के कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों में उत्पन्न बाढ़ जैसी स्थिति के बारे में जानकारी ली। 

गुजरात के जूनागढ़ जिले में भारी बारिश ने अपना प्रकोप दिखाया और कारें नदियों में बह गईं। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने रविवार को गुजरात के मोचा गांव में जलजमाव के कारण फंसने के बाद एक गर्भवती महिला सहित तीन लोगों को बचाया।

जूनागढ़ में, लगातार बारिश के कारण रिहायशी इलाकों में भीषण बाढ़ आने के कारण कई मवेशी और वाहन पानी के तेज बहाव में बह गए।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर