Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब नौकरी के साथ कर सकेंगे MBA, IIM अहमदाबाद में ऑनलाइन कोर्स शुरू; जानिए कैसे मिलेगा एडमिशन

भारतीय प्रबंधन संस्थान अहमदाबाद (आईआईएमए) ने दो वर्षीय ऑनलाइन एमबीए डिग्री प्रोग्राम लॉन्च करने की घोषणा की है। कामकाजी पेशेवरों और उद्यमियों के लिए इस प्रोग्राम को डिजाइन किया गया है। ऑनलाइन एमबीए प्रोग्राम मिश्रित (हाइब्रिड) प्रोग्राम है जो कैंपस में और लाइव इंटरैक्टिव ऑनलाइन सेशन के माध्यम से संचालित किया जाएगा। एडमिशन प्रवेश परीक्षा (आईआईएमए प्रवेश परीक्षा) और साक्षात्कार के आधार पर मिलेगा।

By Jagran News Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Sun, 04 Feb 2024 06:30 AM (IST)
Hero Image
आईआईएमए से ऑनलाइन कर सकेंगे एमबीए की पढ़ाई। (फाइल फोटो)

एएनआई, अहमदाबाद। भारतीय प्रबंधन संस्थान अहमदाबाद (आईआईएमए) ने दो वर्षीय ऑनलाइन एमबीए डिग्री प्रोग्राम लॉन्च करने की घोषणा की है। कामकाजी पेशेवरों और उद्यमियों के लिए इस प्रोग्राम को डिजाइन किया गया है। 

ऑनलाइन एमबीए प्रोग्राम मिश्रित (हाइब्रिड) प्रोग्राम है जो कैंपस में और लाइव इंटरैक्टिव ऑनलाइन सेशन के माध्यम से संचालित किया जाएगा। इस प्रोग्राम में एडमिशन के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित क्षेत्र में कम से कम तीन साल का अनुभव होना चाहिए। 

आईआइएम अहमदाबाद के निदेशक प्रोफेसर भरत भास्कर ने कहा कि यह पाठ्यक्रम उन पेशेवरों के लिए उपयोगी होगा जो विभिन्न कारणों से पूर्णकालिक एमबीए पाठ्यक्रम में शामिल होने में असमर्थ हैं। एडमिशन प्रवेश परीक्षा (आईआईएमए प्रवेश परीक्षा) और साक्षात्कार के आधार पर मिलेगा।