Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने की गौतम अदाणी से मुलाकात, भाजपा ने ली चुटकी; कहा- राहुल गांधी की कोई नहीं सुन रहा

उद्योगपति गौतम अदाणी पर राहुल गांधी के लगातार हमले के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सुप्रीमो शरद पवार ने शनिवार को अहमदाबाद में अदाणी से मुलाकात की। पवार ने एक्स पर पोस्ट किया गौतम अदाणी के साथ गुजरात के वासना चाचरवाड़ी में भारत के पहले लैक्टोफेरिन प्लांट एक्सिमपावर का उद्घाटन करना सौभाग्य की बात थी। उन्होंने फैक्ट्री का रिबन काटते हुए तस्वीरें भी पोस्ट कीं।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaUpdated: Sun, 24 Sep 2023 02:31 AM (IST)
Hero Image
गौतम अदाणी के साथ साणंद के गांव में फैक्ट्री का उद्घाटन हुए शरद पवार। फोटोः @PawarSpeaks

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। उद्योगपति गौतम अदाणी पर राहुल गांधी के लगातार हमले के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सुप्रीमो शरद पवार ने शनिवार को अहमदाबाद में अदाणी से मुलाकात की। इस मुलाकात पर भाजपा ने चुटकी ली है। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने पवार और अदाणी की तस्वीर एक्स पर साझा करते हुए कहा, यह तस्वीर हजारों शब्द बोलती है, बशर्ते राहुल गांधी सुनने को तैयार हों।

शहजाद पूनावाला ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

शरद पवार के हैंडल से पोस्ट की गई कार्यक्रम की तस्वीरें साझा करते हुए पूनावाला ने कहा कि आइएनडीआइए में कोई भी राहुल गांधी या उनके बयानों को गंभीरता से नहीं लेता। विवरण के अनुसार, अहमदाबाद पहुंचने के बाद पवार ने अदाणी के साथ साणंद के गांव में फैक्ट्री का उद्घाटन किया। इसके बाद राकांपा प्रमुख अदाणी के आवास और कार्यालय भी गए। इस दौरान दोनों के बीच क्या बातचीत हुई पता नहीं चल सकी।

गौतम अदाणी के साथ साणंद के गांव में फैक्ट्री का किया उद्घाटन

पवार ने एक्स पर पोस्ट किया, गौतम अदाणी के साथ गुजरात के वासना, चाचरवाड़ी में भारत के पहले लैक्टोफेरिन प्लांट एक्सिमपावर का उद्घाटन करना सौभाग्य की बात थी। उन्होंने फैक्ट्री का रिबन काटते हुए तस्वीरें भी पोस्ट कीं।

विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए के प्रमुख नेता हैं शरद पवार

मालूम हो कि विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए 2024 के चुनावों में भाजपा के खिलाफ एकजुट लड़ाई की तैयारी कर रहा है। शरद पवार इस गुट के प्रमुख नेता हैं। इन सबके बीच पवार की गुजरात यात्रा को लेकर कयास लग रहे हैं कि इस मुलाकात का उद्देश्य भविष्य की राजनीतिक तस्वीर खींचने का प्रयास तो नहीं है।

यह भी पढ़ेंः PM Modi Degree Row: केजरीवाल-संजय को नहीं फिलहाल कोई राहत, अब HC ने यह कहकर की याचिका खारिज...

पहले भी अदाणी और पवार की नजदीकियां आई है सामने

वैसे यह पहली बार नहीं है कि शरद पवार की अदाणी से नजदीकियां सामने आई हैं। कुछ महीने पहले साक्षात्कार में शरद ने अदाणी समूह के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति की विपक्ष की मांग का विरोध किया था और कहा कि वह इसके बजाय सुप्रीम कोर्ट की निगरानी वाली समिति का समर्थन करेंगे। शरद पवार ने अपनी आत्मकथा में गौतम अदाणी को मेहनती, सरल और जमीन से जुड़ा व्यक्ति बताया है।

यह भी पढ़ेंः PM Modi 27 सितंबर को देंगे गुजरात को बड़ी सौगात, 4.5 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं करेंगे शिलान्यास

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें