Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'रीसोल बैंक ऑफ इंडिया' की नोट, अनुपम खेर की लगी फोटो; हैरान कर देगी 1.60 करोड़ रुपये की यह ठगी

गुजरात के अहमदाबाद में रीसोल बैंक ऑफ इंडिया के नोटों के सहारे लाखों रुपये की ठगी ने सभी को हैरान कर दिया। 500 रुपये के इन फर्जी नोटों पर अभिनेता अनुपम खेर की फोटो लगी है। आरोपियों ने सर्राफा व्यापारी से 1.60 करोड़ रुपये की ठगी को इन्हीं नोटों के सहारे अंजाम दिया है। अब पुलिस ने सर्राफा व्यापारी की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Tue, 01 Oct 2024 12:49 PM (IST)
Hero Image
अनुपम खेर की फोटोयुक्त नकली 500 रुपये के नोट।

जागरण, अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में लाखों रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। जालसाजों ने नकली नोटों के सहारे वारदात को अंजाम दिया। अब 500 रुपये के ये नोट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। इन नोटों पर महात्मा गांधी की जगह फिल्म अभिनेता अनुपम खेर की फोटो लगी है।

अनुपम खेर ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उधर, पुलिस ने सर्राफा मालिक की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्जकर लिया है। नकली नोटों पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के स्थान पर रीसोल बैंक ऑफ इंडिया लिखा है।

यह भी पढ़ें: बिहार में बाढ़ से कहां-कहां मच रही तबाही? देखें भयावह तस्वीरें; कमला बलान से पानी ओवरफ्लो

अहमदाबाद के मानेक चौक इलाके में मेहुल ठक्कर की सर्राफा की दुकान है। कुछ लोगों ने सोना खरीदने के नाम पर 1.60 करोड़ रुपये की ठगी को अंजाम दिया और दो किलो 100 ग्राम सोना लेकर फरार हो गए।

सोना लेकर कूरियर कंपनी पहुंचे कर्मचारी

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक सर्राफा कंपनी से दो आरोपियों ने 2100 ग्राम सोना खरीदने की इच्छा जताई। आरोपियों ने बताया कि नवरंगपुरा इलाके में एक कूरियर कंपनी को सोना पहुंचाना है। इसके बाद सर्राफा व्यापारी के कर्मचारी सोना लेकर बताए गए पते पर पहुंच गए। आरोपियों ने एक प्लास्टिक के कवर में नकदी सौंपी और कहा कि इसमें 1.3 करोड़ रुपये हैं।

नोट देख कर्मचारियों के उड़े होश

बाद में दोनों आरोपियों ने कर्मचारियों से कहा कि नकदी को मशीन में गिन लें। बाकी के 30 लाख रुपये लेने जा रहे हैं। इसके बाद दोनों वहां से सोना लेकर चले गए। मगर कर्मचारी ने जब प्लास्टिक का कवर खोला तो उनके होश उड़ गए, क्योंकि उसमें जाली नोट थे। इन नोटों पर महात्मा गांधी की जगह अनुपम खेर की फोटो लगी थी।

अनुपम खेर ने लिखा- कुछ भी हो सकता है

पुलिस की जांच में सामने आया है कि कूरियर कंपनी भी फर्जी थी। उसका बोर्ड भी नकली था। कंपनी का कोई पंजीकरण नहीं था। अभिनेता अनुपम खेर ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा कि लो जी कर लो बात! पांच सौ के नोट पर गांधी जी की जगह मेरी फोटो है... कुछ भी हो सकता है।

यह भी पढ़ें: रिवॉल्वर साफ करते हुए Govinda के पैर में लगी गोली, ICU में भर्ती, जानें अब कैसी है हालत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें