Move to Jagran APP

गुजरात में अपहरण कर महिला से की शादी, 27 साल बाद पहुंची पुलिस; देखा तो ऐसा था नजारा

27 साल एक व्यक्ति को अपनी पत्नी का कथित तौर पर अपहरण करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। मेहसाणा के व्यक्ति ने अगस्त 1997 में एक युवक नरेंद्र सोढा (नाम परिवर्तित) के खिलाफ अपनी 19 वर्ष की पुत्री के अपहरण का मामला दर्ज कराया था। शिकायत के बाद युवती के पिता की मौत हो गई। तो केस आगे नहीं चल पाया था।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sat, 12 Oct 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
गुजरात में अपहरण कर महिला से की शादी

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। गुजरात के मेहसाणा में एक व्यक्ति को 27 वर्ष पहले युवती के अपहरण के मामले में पुलिस गिरफ्तार करने पहुंची तो आरोपित ने पत्नी को आगे कर बताया कि उन्होंने शादी कर ली है और अब उनके चार बेटियां व दो नाती हैं। शिकायतकर्ता की मौत के कारण यह मामला आगे नहीं बढ़ सका था।

युवती के पिता की मौत हो गई

मेहसाणा के व्यक्ति ने अगस्त 1997 में एक युवक नरेंद्र सोढा (नाम परिवर्तित) के खिलाफ अपनी 19 वर्ष की पुत्री के अपहरण का मामला दर्ज कराया था। आरोपित युवक नजदीक के गांव में एक कंपनी में काम करता था। शिकायत के बाद युवती के पिता की मौत हो गई।

गत दिनों पुलिस अचानक बैंक कर्मचारी बनकर आरोपित के घर पहुंची तो उसने पत्नी व चार बेटियों व उनके बच्च्चों को पुलिस के सामने लाकर बताया कि वह युवती अब उसकी पत्नी है तथा अपनी बेटियों और उनके बच्चों के साथ वे खुशी-खुशी रह रहे हैं। शिकायतकर्ता की मौत हो जाने से यह मामला आगे नहीं बढ़ सका था तथा युवती के भाई व संबंधियों को भी इस मामले में पुलिस शिकायत की जानकारी नहीं थी।

गुजरात में 6,825 किलोग्राम मिलावटी घी जब्त

गुजरात के साणंद में एक कंपनी के गोदाम पर छापेमारी के दौरान 37 लाख रुपये से अधिक मूल्य का सात्विक ब्रांड का 6,825 किलोग्राम मिलावटी घी जब्त किया गया है। राज्य के खाद्य एवं औषधि विभाग ने कहा कि रिस्क इंडिया फूड्स नामक गोदाम में बड़ी मात्रा में नकली घी का भंडारण पाया गया। इससे त्यौहार के दौरान बेचे जाने वाले खाद्य उत्पादों की सुरक्षा पर चिंता बढ़ गई है। जब्त घी के नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए है।

त्यौहारी सीजन के दौरान मिलावटी खाद्य पदार्थों का बढ़ता व्यापार बार-बार होने वाली समस्या रही है, जिसमें नकली घी, तेल और अन्य खाद्य पदार्थ अक्सर पाए जाते हैं।

पूरे त्यौहारी सीजन में छापेमारी की जाएगी

अधिकारियों ने कहा कि भ्रष्ट व्यापारी अक्सर उत्सवों के दौरान उच्च मांग का फायदा उठाकर नकली या मिलावटी उत्पाद बेचते हैं, जिससे सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए गंभीर खतरा पैदा होता है। खाद्य और औषधि विभाग ने जनता को आश्वासन दिया है कि मिलावटी खाद्य उत्पादों के व्यापार में शामिल किसी भी अन्य विक्रेताओं की पहचान करने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पूरे त्यौहारी सीजन में छापेमारी की जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें